• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

INX मामला : कार्ति चिदंबरम को बड़ा झटका, 6 मार्च तक रिमांड पर भेजा

Karti Chidambaram Present in court, CBI seek Remand for 14 days - India News in Hindi

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने 6 मार्च तक के लिए उन्हें CBI की कस्टडी में भेज दिया है। इससे पहले रिमांड को लेकर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में शाम करीब 6 बजे बहस पूरी हुई थी। सीबीआई ने पूछताछ के लिए कार्ति का 14 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने 6 मार्च तक ही रिमांड पर सौंपा है। बहस के दौरान सीबीआई ने कुछ गोपनीय दस्तावेज जज के सामने पेश किए और कार्ति की कस्टडी की मांग की थी। हालांकि कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इसका विरोध किया। इस पर CBI ने गुरुवार को कोर्ट कहा कि कार्ति और कई कंपनियों के बीच लिंक्स के कई सबूत हैं। इनमें ईमेल्स और इनवॉइस हैं, जिनसे साफ है कि पैसा ASCPL को दिया गया।

इससे पूर्व कार्ति के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा कि उनके मुवक्किल को जेल भेजने के लिए कोई वजह नहीं है। इस पर ईडी के वकील ने कोर्ट में कहा कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वकील ने कार्ति को रिहा करने पर जांच प्रक्रिया पर असर पड़ने की बात कही। साथ ही सीबीआई ने जज के सामने गोपनीय दस्तावेज भी रखे। सीबीआई ने राजनीतिक दबाव की बात नकारते हुए कहा कि कार्ति के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।

ईडी ने इसके साथ ही कार्ति के सीए की रिहाई का भी विरोध जताया है। ईडी कार्ति और उनके सीए से पूछताछ करना चाहती है। कोर्ट में ईडी के वकील ने कहा कि कार्ति ने कहा है कि उनके सीए के पास सभी जानकारियां हैं। अगर सीए को छोड़ा गया तो, सबूत मिटाए जा सकते हैं। इसके बाद कोर्ट ने इस पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। उन्हें 7 मार्च तक जेल में ही रहना होगा।

कार्ति की पेशी के दौरान कोर्ट में उनके पिता पी. चिदंबरम और मां नलिनी भी मौजूद रहे।

आरोप है कि 2007 में चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया को विदेश से 305 करोड़ रुपए दिलाने के लिए विदेशी निवेश से जुड़े एफआईपीबी (फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) की मंजूरी दिलाने और इस कंपनी को जांच से बचाने के लिए 10 लाख रुपए लिए थे। उस दौरान कंपनी के मालिक इंद्राणी मुखर्जी और पीटर थे। सूत्रों का कहना है कि इंद्राणी ने सीबीआई को बयान दिया है कि कार्ति ने एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए उनसे एक मिलियन डॉलर (6.5 करोड़ रुपए) की मांग की थी।

एयरपोर्ट पर किया था गिरफ्तार

कार्ति चिदंबरम को बुधवार को लंदन से लौटते ही चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने कार्ति को एक दिन के रिमांड पर भेजा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karti Chidambaram Present in court, CBI seek Remand for 14 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karti chidambaram present in court, cbi, remand, son of senior congress leader, former union finance minister, p chidambaram, congress, inx media case, patiala house court, पटियाला हाउस कोर्ट, कार्ति चिदंबरम, सीबीआई, रिमांड, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved