• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 500 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान

Karnataka extends lockdown till June 14, announces Rs 500 cr package - India News in Hindi

बेंगलुरू। कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में भी कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को लॉकडाउन को और एक सप्ताह के लिए बढ़ाने की घोषणा की। लॉकडाउन 14 जून की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। उन्होंने फिल्म और टीवी उद्योग के कार्यकर्ताओं, मछली पकड़ने वाले समुदाय, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, बुनकरों और पूजा स्थलों में काम करने वाले लोगों सहित विभिन्न समूहों के लिए कुल 500 करोड़ रुपये के दूसरे राहत पैकेज की भी घोषणा की।

यह राहत पैकेज उन लोगों के लिए राहत के रूप में 1,111.82 करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज के अतिरिक्त है, जिनकी आजीविका सिर्फ एक पखवाड़े पहले घोषित किए गए लॉकडाउन से प्रभावित हुई है।

कर्नाटक की कोविड तकनीकी सलाहकार समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि चल रहे लॉकडाउन प्रतिबंध में तभी ढील दी जा सकती है जब सकारात्मकता दर पांच प्रतिशत से कम हो जाए और राज्यभर में मामलों की संख्या 5,000 से कम हो जाए।

यहां मंत्रियों के साथ अनौपचारिक बैठक के बाद, येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा कि चल रहे तालाबंदी को एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि गांवों में कोविड के कारण स्थिति सबसे खराब है।

राज्य में पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, हालांकि संक्रमण नियंत्रण में आ गया है, लेकिन बीमारी का प्रकोप अभी भी जारी है। इसलिए, हमने विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद एक सप्ताह के लिए, 14 जून की सुबह तक प्रतिबंध विस्तार करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण दर 5 प्रतिशत से नीचे आने के बाद ही प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka extends lockdown till June 14, announces Rs 500 cr package
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka extends lockdown till june 14, rs 500 cr package, karnataka, lockdown, june 14, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved