• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक संकट : CM एचडी कुमारस्वामी ने JDS विधायकों को दी ये नसीहत

karnataka crisis : Karnataka Assembly Speaker KR Ramesh Kumar written to Governor - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने की कगार पर है। विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक से लेकर मुंबई- दिल्ली तक सियासी हलचल तेज है। इन सबके बीच जेडीएस विधायक कर्नाटक के कोडगू की जगह अब गोवा में है। इसके साथ ही कांग्रेस और जेडीएस के विधायक मुंबई में डेरा डाले हुए हैं।

इस बीच कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने जेडी (एस) के विधायकों को बेंगलुरु में प्रेस्टीज गोल्फशायर क्लब में कम से कम 4 दिनों के लिए रहने का सुझाव दिया है।

इस बीच कर्नाटक के विधानसभा स्पीकर के आर रमेश ने राज्यपाल को खत लिखा है। स्पीकर ने अपने खत में कहा है कि मुझसे कोई भी बागी विधायक मिला नहीं है। उन्होंने खत में लिखा कि 13 विधायकों में से 8 विधायकों ने नियमों के मुताबिक, इस्तीफा नहीं दिया है।

वही दूसरी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी देवनहल्ली में प्रेस्टीज गोल्फशायर क्लब पहुंच गए हैं, जहां जेडीएस के विधायक मौजूद हैं।

बता दें, कर्नाटक विधानसभा में मौजूदा समय में 224 विधायक हैं। किसी भी पार्टी को सरकार में बने रहने के लिए 113 विधायकों का समर्थन होना जरूरी है। लेकिन कांग्रेस के 10, जेडीएस के 3 और दो निर्दलीय विधायकों के पाला बदल के बाद तस्वीर बदल गई है। अगर बागी विधायकों की बात करें तो यह संख्या 15 हो जाती है। इसका अर्थ ये है कि कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस और जेडीएस को महज 104 विधायकों का समर्थन हासिल है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-karnataka crisis : Karnataka Assembly Speaker KR Ramesh Kumar written to Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka crisis, karnataka assembly speaker, kr ramesh kumar written to governor, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved