• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नड्डा से मिले कर्नाटक के मुख्यमंत्री, कैबिनेट विस्तार पर की चर्चा

Karnataka Chief Minister meets Nadda, discusses cabinet expansion - India News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। बोम्मई रविवार शाम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि देर शाम नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील भी मौजूद थे।

पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, "नड्डा और बोम्मई ने मंत्रियों को शामिल किए जाने और मंत्रिमंडल के गठन के बारे में चर्चा की जैसे मंत्रियों की संख्या या उपमुख्यमंत्रियों की संख्या पर चर्चा हुई।"

इससे पहले दिन में, बोम्मई ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, संगठन, बी.एल. संतोष और दोनों नेताओं ने संभावित कैबिनेट पर भी चर्चा की।

हालांकि बोम्मई की गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी और सूत्रों ने बताया कि यह अब मंगलवार को होगी।

एक सूत्र ने कहा, "संभावित मंत्रियों की सूची पर बोम्मई और संतोष के बीच चर्चा हुई, लेकिन नड्डा और शाह की मंजूरी के बाद ही इसे अंतिम रूप दिया गया।"

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बोम्मई की दिल्ली की यह दूसरी यात्रा है। मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। 30 जुलाई को दिल्ली की अपनी पहली यात्रा में, बोम्मई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य से मुलाकात की थी।

बोम्मई सरकार में फिलहाल कोई दूसरा मंत्री नहीं है। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि नए कैबिनेट में एक बर्थ सुरक्षित करने के लिए मंत्री पद के उम्मीदवारों ने पैरवी करना शुरू कर दिया है।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर शुरूआती दौर की चर्चा बोम्मई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच रविवार देर रात हुई।

नड्डा से मिलने से पहले, बोम्मई ने संकेत दिया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक में सूची को अंतिम रूप दिए जाने पर, 4 अगस्त को कैबिनेट विस्तार की संभावना सबसे अधिक हो सकती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka Chief Minister meets Nadda, discusses cabinet expansion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jp nadda, basavaraj bommai, cabinet expansion, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved