• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बना झारखंड

Jharkhand becomes the third state to implement Anand Marriage Act - India News in Hindi

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा बाद में झारखंड आनंद मैरिज एक्ट लागू करने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है। यह जानकारी देते हुए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने उन को पत्र लिख कर एक्ट लागू किए जाने की सूचना दी है। यह मामला उन्होंने मुख्यमंत्री के पास उठाया था।

उन्होंने कहा कि यह एक्ट पहले पंजाब और हरियाणा में लागू हो चुका है जबकि अब झारखंड ऐसा करने वाला तीसरा राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह एक्ट देश के सभी राज्यों में लागू करवाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी राज्यों की सरकारें और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों के साथ भी संबंध कायम किया है जिससे इन राज्यों में यह एक्ट लागू करवाया जा सके।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में एक्ट लागू किए जाने की प्रक्रिया पूरी होने नजदीक है। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का धन्यवाद करते मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि इस फैसले की वजह से प्रदेश में रहते सिख अब अपने विवाह इस एक्ट के अंतर्गत रजिस्टर करवा सकेंगे और इस मामले में उन की समस्याए खत्म हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jharkhand becomes the third state to implement Anand Marriage Act
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anand marriage act, jharkhand, third state, punjab, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved