• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Janata Curfew: आवश्यक सेवाएं बहाल, मंडी में फल-सब्जी की सप्लाई अप्रभावित

Janata curfew: Essential services restored, fruit and vegetable supplies unaffected in Mandi - India News in Hindi

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर रविवार को सुबह सात बजे से देशभर में जनता कर्फ्यू लागू है, जो कि रात नौ बजे तक जारी रहेगा। जनता के लिए जनता द्वारा आरोपित जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों ने खुद को अपने घरों में कैद कर रखा है, लेकिन कानून-व्यवस्था का पालन करवाने वाली पुलिस अपनी ड्यूटी पर तैनात है। चिकित्सा सेवा से जुड़े लोग अपनी सेवा में तत्पर हैं। पेट्रोल पंप खुले हैं। दवा और दूध की दुकानें खुली हैं। इसी प्रकार की तमाम जरूरी सेवाएं बहाल हैं। कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों के मद्देनजर रेल एवं सड़क यातायात तकरीबन थम गया है, लेकिन खाने-पीने की वस्तुएं जैसे फल, सब्जी, अनाज व अन्य सामान की सप्लाई बेअसर है।

फलों और सब्जियों की एशिया की प्रमुख मंडियों में शुमार देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में रोजाना की तरह रविवार को भी सुबह सात बजे से पहले आने वाले सभी ट्रकों को मंडी के अंदर कर लिया गया। आजादपुर एपीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंडी में फलों और सब्जियों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि आलू-प्याज समेत अन्य सब्जियों का स्टॉक पर्याप्त है।

आजादपुर मंडी के कारोबारी और ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि रविवार को वैसे भी मंडी बंद रहती है, इसलिए आज सब्जी की खरीद-बिक्री नहीं हो रही है। दिल्ली में इंडियन ऑयल पेट्रोल डीलर्स एसोसिशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट राकेश चौधरी ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं बहाल हैं इसलिए पेट्रोल पंप खुले हैं ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हों। हालांकि, पंप पर स्टाफ की संख्या कम कर दी गई है।

दिल्ली स्थित लॉरेंस रोड अनाज मंडी के सूत्रों ने भी बताया कि मंडी में अनाज की सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ा है।

इसी प्रकार, देश की राजधानी स्थित नया बाजार में चावल और दाल समेत अन्य वस्तुओं की सप्लाई बेअसर रही है। नया बाजार देश में चावल और दाल के प्रमुख थोक बाजारों में शुमार है। नया बाजार के दाल कारोबारी संजय सेठ ने बताया कि रविवार को वैसे भी बाजार बंद रहता है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण दालों की आपूर्ति पर कोई असर पहीं पड़ा है और जहां तक मांग का सवाल है तो दालों की मांग पहले से अब ज्यादा हो गई है।

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 से ज्यादा हो चुकी हैं और अब तक इस वायरस ने देश में पांच लोगों की जान ले ली है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Janata curfew: Essential services restored, fruit and vegetable supplies unaffected in Mandi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: janata curfew, essential services restored, fruit and vegetable supplies unaffected in mandi, mandi, fruit and vegetable, narendra modi, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved