• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईटीबीपी के जवानों ने 18 हजार फीट की ऊंचाई पर फहराया तिरंगा

ITBP Jawans Unfurl Tricolour at 18000 Feet - India News in Hindi

नई दिल्ली। देशभर में 69वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आईटीबीपी के जवानों ने दारमा घाटी की 18,000 फीट ऊंची बर्फ से ढंकी हुई चोटी पर तिरंगा फहराकर भारत माता को सलाम किया। हिमालय की बर्फीली पहाडिय़ों से रोमांचित कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें सैन्य बल के जवान 18 हजार फीट की ऊंचाई पर माइनस 30 डिग्री की भयानक ठंड में भी हाथों में तिरंगा थामे सीमा की सुरक्षा करते नजर आ रहे हैं।

इसी बीच इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने शून्य से भी 30 डिग्री नीचे की अति भीषण और हड्डियों को जमा देने वाली ठंड में एक हाथ में बंदूक तो दूसरे में तिरंगा लेकर गश्त लगाई। चीन और इसके कब्जे वाले तिब्बत की सीमा की सुरक्षा करने वाली आईटीबीपी, केंद्रीय सैन्य बल है। इसका गठन 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद किया गया था। दोनों देशों के बीच की सीमा का एक बड़ा हिस्सा हिमालयी क्षेत्र का ही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ITBP Jawans Unfurl Tricolour at 18000 Feet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: itbp jawans, republic day 2018, republic day, 69th republic day, republic day celebrations, itbp, himveers of itbp, national flag, himalayas, minus 30 degrees, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved