• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक महिला सांसद को 'महिला' संबोधित करना गलत नहीं : स्मृति ईरानी

It is not wrong to address a woman MP as woman: Smriti Irani - India News in Hindi

नई दिल्ली । केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को लोकसभा में महिला सांसद के संबोधन को लेकर कांग्रेस और टीएमसी सदस्यों की सलाह वह उनकी ओर से की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को लोकसभा में इस बात पर आश्चर्य जताया कि एक महिला सांसद को क्यों 'महिला' संबोधित नहीं किया जा सकता है? हालांकि इस बात पर स्मृति ईरानी को बीजद सदस्य अनुभव मोहंती का भी साथ मिला।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में कहा कि एक महिला सांसद को क्यों 'महिला' संबोधित नहीं किया जा सकता है? स्मृति ईरानी ने ये आश्चर्य तब जताया और अपनी जवाब भी टिप्पणी तब की जब लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी तथा तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने प्रश्नकाल के दौरान उन्हें (ईरानी को) वाईएसआरसीपी सदस्य गीता विश्वनाथ को महिला सदस्य संबोधित करने पर आपत्ति व्यक्त की।

अधीर रंजन चौधरी और सौगत राय ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को महिला सदस्य की बजाए 'माननीय सदस्य' या 'संसद सदस्य' के रूप में संबोधित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, लेकिन विडंबना यह है कि दो पुरूष खड़े होते हैं और यह बताते हैं कि मुझे एक महिला सदस्य को किस प्रकार से संबोधित करना चाहिए। मंत्री ने कहा कि वह संसद सदस्य को (गीता विश्वनाथ को) गर्व के साथ एक महिला सांसद के रूप में देखती हैं।

इसपर बीजद सदस्य अनुभव मोहंती ने ईरानी का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोई गलत या असम्मानजनक बात नहीं कही।

वहीं प्रश्नकाल के दौरान शुक्रवार को कांग्रेस सांसद रेड्डी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना में आंगनवाड़ी केंद्रों को एक भी दाना गेहूं या फोर्टिफाइड चावल की आपूर्ति नहीं की जा रही है। हालांकि उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा था कि केंद्र की राशन योजना के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कुल 19 हजार टन गेहूं, छह हजार टन चावल और अतिरिक्त 19 हजार टन फोर्टिफाइड चावल की आपूर्ति की गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-It is not wrong to address a woman MP as woman: Smriti Irani
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smriti irani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved