• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द कश्मीर फाइल्स पर आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी की चौतरफा निंदा

Israel Ambassador leads condemnation of IFFI jury chief comment - India News in Hindi

नई दिल्ली । इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के जूरी प्रमुख, इजरायली पटकथा लेखक और निर्देशक नादव लापिड द्वारा 'द कश्मीर फाइल्स' की आलोचना पर न केवल फिल्म के कलाकारों ने बल्कि भारत में इजरायल के राजदूत नौर गिलोन ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। नौर गिलोन ने अपने देशवासी को अंग्रेजी में एक लंबा खुला पत्र ट्विटर पर लिखा है।

गिलोन ने अपने खुले पत्र की शुरूआत एक टिप्पणी के साथ की, उन्होंने लिखा, "कश्मीर फाइल्स की आलोचना के बाद नादव लापिड को एक खुला पत्र लिख रहा हूं। खास बात यह है कि यह पत्र हिब्रू में नहीं है क्योंकि मैं चाहता था कि हमारे भारतीय भाई-बहन भी इसे समझ सकें। सबसे पहले कहूंगा, आपको शर्म आनी चाहिए।"

बता दें इस मामले पर द कश्मीर फाइल्स फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा था, "सच सबसे खतरनाक चीज है। यह लोगों को झूठ बुलवा सकता है।"

वहीं द कश्मीर फाइल्स फिल्म के मुख्य अभिनेता अनुपम खेर ने घोषणा की, "झूठ की ऊंचाई कितनी भी बड़ी हो, यह हमेशा सच की तुलना में छोटा होता है।"

सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में अभिनेता रणवीर शौरी थे। उन्होंने शब्दों की परवाह किए बिना ट्वीट किया, "एक फिल्म का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली भाषा फिल्म जूरी या आलोचक के लिए पूरी तरह से अशोभनीय है। यह राजनीति की गंध है। सिनेमा हमेशा सच्चाई और परिवर्तन का अग्रदूत रहा है, न कि इसका एजेंट। आईएफएफआई में राजनीतिक अवसरवाद का शर्मनाक प्रदर्शन।"

फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "हमें आपके सत्यापन की आवश्यकता नहीं है नादव लापिड जैसे हमारे पास हजारों लोग हैं जो इस प्रलय से गुजरे हैं और मैंने कई लोगों से व्यक्तिगत रूप से उनके दर्द और पीड़ा को देखा है।"

अपने लंबे खुले पत्र में, राजदूत नौर गिलोन ने लिखा, "भारतीय संस्कृति में वे कहते हैं कि एक अतिथि भगवान की तरह होता है। आपने आईएफएफआई गोवा में न्यायाधीशों के पैनल की अध्यक्षता करने के लिए भारतीय निमंत्रण के साथ-साथ विश्वास, सम्मान और आतिथ्य का सबसे खराब तरीके से दुरुपयोग किया है।"

"हमारे भारतीय मित्र भारत में फौदा और इजराइल के प्रति प्रेम का जश्न मनाने के लिए फौदाऑफिसियल से लियोराज और इस्साचारोफ लाए थे। मुझे संदेह है कि यह भी एक कारण हो सकता है कि उन्होंने आपको एक इजराइली के रूप में और मुझे एक इजरायली राजनयिक के रूप में आमंत्रित किया।"

"मैं कोई फिल्म विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन मुझे पता है कि ऐतिहासिक घटनाओं का गहराई से अध्ययन करने से पहले उनके बारे में बात करना असंवेदनशील और अभिमानी है और जो भारत में एक खुला घाव है क्योंकि इसमें शामिल कई लोग अभी भी कीमत चुका रहे हैं।"

"होलोकास्ट के सर्वाइवर के रूप में, मैं भारत में आपके प्रति प्रतिक्रियाओं को देखकर बहुत आहत हुआ, जो 'शिंडलर्स लिस्ट', होलोकास्ट पर संदेह कर रहे हैं। मैं स्पष्ट रूप से ऐसे बयानों की निंदा करता हूं। इसका कोई औचित्य नहीं है। यह यहां कश्मीर के मुद्दे की संवेदनशीलता को दर्शाता है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Israel Ambassador leads condemnation of IFFI jury chief comment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nadav lapid, israel ambassador leads condemnation of iffi jury chief comment, the kashmir files, international film festival of india, iffi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved