• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खुफिया एजेंसियों की चेतावनी- अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर घाटी में आतंकियों को भेज रही आईएसआई

ISI pushing terrorists into Kashmir Valley ahead of Amarnath Yatra, warn intel agencies - India News in Hindi

नई दिल्ली । अमरनाथ यात्रा से पहले, पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) पीओके में आतंकी लॉन्च पैड से आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में भेज रही है। खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा बलों को चेतावनी दी है। यात्रा, (जिसे कोविड -19 महामारी के कारण 2020 और 2021 में निलंबित कर दिया गया था) 30 जून से शुरू होगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी। इस वर्ष तीर्थयात्रा में बड़ी संख्या में भक्तों के शामिल होने की उम्मीद है।

सुरक्षा ग्रिड के सूत्रों ने खुफिया इनपुट के हवाले से कहा कि आईएसआई ने पीओके स्थित आतंकी संगठनों के कमांडरों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने से पहले अपने चरमपंथियों को कश्मीर घाटी में घुसने के लिए कहा है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि कमांडरों को अपने कैडरों को मार्गों के माध्यम से भेजने के लिए निर्देशित किया गया है, खासकर नदी के किनारे के क्षेत्रों के माध्यम से जहां सीमाओं की रक्षा करना थोड़ा कठिन है।

सुरक्षा एजेंसियों ने सीमा पार से कुछ चैट को इंटरसेप्ट किया है, जिससे पता चलता है कि आईएसआई अमरनाथ यात्रा से पहले घाटी में बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ करने के लिए आतंकी संगठनों पर दबाव बना रही है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा नेटवर्क के अधिकारियों ने कहा कि पीओके में लगभग 6 प्रमुख आतंकवादी शिविर और 29 नाबालिग सक्रिय हैं। इसके अलावा, कई अस्थायी लॉन्च पैड हैं, जो आम तौर पर पाकिस्तान सेना के साथ सह-स्थित होते हैं, जो हथियारों और गोला-बारूद और अन्य आवश्यक उपकरणों की आपूर्ति करते हैं।

सूत्रों ने यह भी कहा कि इंटरसेप्ट की गई चैट के अनुसार, पीओके में आतंकी संगठनों और कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के साथ समन्वय के लिए एक लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के अधिकारी को तैनात किया गया है।

हालांकि, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था के अधिकारियों ने कहा कि वे अच्छी तरह से तैयार हैं और घुसपैठ की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की निगरानी कर रहे हैं और अमरनाथ यात्रा पर किसी भी खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

प्रतिबंधित आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट ने हाल ही में एक बयान जारी कर लोगों को अमरनाथ यात्रा में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ISI pushing terrorists into Kashmir Valley ahead of Amarnath Yatra, warn intel agencies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isi, terrorists, kashmir valley, amarnath yatra, warn intel agencies, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved