• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

ISI ने अल जवाहिरी को कराची में दी है पनाह! ध्येय अमेरिका को दहलाना

नई दिल्ली। पाकिस्तान का एक और नापाक कारनामा। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अलकायदा सरगना अल जवाहिरी को कराची में छुपा रखा है। पिछले साल अफगान सीमा पर उस पर एक ड्रोन हमला हुआ था लेकिन वह बचने में सफल रहा था। उसके बाद से जवाहिरी को कराची में पनाह मिली हुई है। इस खूंखार आतंकी की मौत से पहले आखिरी इच्छा अमेरिका को आतंकी हमले से दहलाने की है।

न्यूजवीक ने अपनी एक रिपोर्ट में ये दावा किया है। न्यूजवीक ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कहा है कि 2001 में अमेरिकी फौजों द्वारा अलकायदा को अफगानिस्तान से खदेडे जाने के बाद जवाहिरी को आईएसआई सुरक्षा दे रहा है। उसके कराची में छुपे होने की सबसे ज्यादा संभावना है। सीआईए के ब्रूस रिडेल ने कहा कि जहां तक उसकी लोकेशन के बारे में बात है तो हम पूरी तरह आश्वस्त नहीं है कि इस समय वह किस जगह पर छुपा है। रिडेल अमेरिकी राष्ट्रपति के दक्षिण एशिया और मध्य एशिया के शीर्ष सलाहकारों में रह चुके हैं।

रिडेल ने कहा कि हमें काफी अच्छे संकेत मिले है जिसमें एबटाबाद में कुछ सामग्री भी मिली है। एबटाबाद में ही ओसामा बिन लादेन मिला था जिसे अमेरिकी सेना ने 2011 में मार दिया था। हमारा लक्ष्य उसी दिशा में है। हमारे विचार से यह सही जगह है जहां अल-जवाहिरी छुपा हो सकता है। यहां उसे आसानी होगी और वह सोच रहा होगा कि यहां अमेरिकी सेना नहीं आ सकती है और उसे पकड नहीं पाएगी। न्यूजवीक को कई सूत्रों ने बताया कि जनवरी 2016 के पहले हफ्ते में बराक ओबामा प्रशासन ने जवाहिरी को लक्ष्य बनाते हुए दूरस्थ शावल घाटी में ड्रोन से हमला किया था। यह घाटी पाकिस्तान के संघीय प्रशासित आदिवासी क्षेत्र में स्थित है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ISI has given shelter to al qaeda chief al zawahiri, claims media report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: isi, pakistan, shelter, al queda, al zawahiri, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved