• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों की मदद करने के निर्देश

Instructions to help parents and senior citizens - Jaipur News in Hindi

जयपुर। माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों का भरण-पोषण तथा कल्याण अधिनियम 2007 के तहत अतिरिक्त जिला कलेक्टर पूर्व शहर डॉ. बी.डी. कुमावत की अध्यक्षता सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक हुई।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर कुमावत ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कहा कि जो वरिष्ठ नागरिक वृद्धाश्रम में रहते या अकेले रहते हैं। उनके स्वास्थ्य जांच के लिए चिकित्सालयों की ओपीडी में बिना पर्ची के जांच करने की व्यवस्था की जाए। बैठक में पुलिस अधिकारियों को उनके क्षेत्र में अकेले रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को उनके संपर्क में रहते हुए आवश्यकतानुसार संबल देने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला समन्वय समिति में तीन ऐसे व्यक्ति जो वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के क्षेत्र में कार्य करने वाले सक्रिय एवं विशेषज्ञ हों का मनोनयन करने, इसके साथ वरिष्ठ विख्यात व्यक्तियों का मनोनयन करने के संबंध में चर्चा की गई। इसके साथ वरिष्ठजनों के लिए चिकित्सा विभाग द्वारा मेडिकल कॉलेज स्तर पर अस्पतालों में जिरियाट्रिक केन्द्र की स्थापना करने के संबंध पर भी चर्चा की गई। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ग्रामीण के चंद्रशेखर चौधरी एवं उपनिदेशक, शहर मनोज शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions to help parents and senior citizens
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: instructions, help, parents, senior citizens, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved