• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रेलवे का 9 से 10 नवंबर तक बंद रहेगा यात्री रिजर्वेशन सिस्टम! जानिए क्यों

Indian Railways to shut Delhi passenger reservation system for few hours on November 9 - India News in Hindi

नई दिल्ली। अगर आप दिवाली के बाद ट्रेन में यात्रा करने की सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। भारतीय रेल ने 09 नवंबर 2018 को दिल्ली यात्री रिजर्वेशन सिस्टम रात 11.45 बजे बंद हो जाएगा और 10 नवंबर 2018 को सुबह 1.45 बजे तक बंद रहेगा।

दिल्ली यात्री रिजर्वेशन सिस्टम बंद रहने की वजह से इस समय रिजर्वेशन नहीं किया जा सकेगा। इंटरनेट बुकिंग और 139 नंबर पर पूछताछ की सुविधा भी इस समय नहीं मिलेगी। यह जानकारी भारतीय रेलवे ने दी है। यह फैसला मेंटिनेंस को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

दिवाली नजदीक है, ऐसे में टिकट खरीदने की लिए वेबसाइट पर ट्रैफिक काफी बढ़ जाता है और कई बार साइट हैंग भी कर जाती है। ऐसे में जरूरी है कि उसका सही तरह से मेंटिनेंस किया जाए।

कुछ घंटों के लिए रिजर्वेशन, इंटरनेट बुकिंग और पूछताछ केंद्र को बंद रखना इसी कड़ी का हिस्सा हो सकता है। जिससे भारतीय रेलवे में आन्तरिक रूप से आ रही गड़बडिय़ों का संसोधन किया जा सके और उन्हें दोबारा सुचारू रूप से सेवा देने के लिए तैयार किया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Railways to shut Delhi passenger reservation system for few hours on November 9
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian railway, delhi passenger reservation system, delhi passenger reservation system will remain, reservation activities, internet booking and allied inquiry services, train, indian train, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved