• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रेलवे का फैसला, त्योहारों के चलते चलेंगी 200 से अधिक ट्रेनें, पहली बार मिलेंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (India Railway) ने दिवाली पर रेल यात्रियों (Railway Passengers) को बड़ा तोहफा दिया है। भारतीय रेलवे ने त्योहारों के चलते यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए देश भर में क्रिसमस तक अधिक ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इस फेस्टिव सीजन यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए रेलवे 2500 से अधिक फेरे या अतिरिक्त सेवाएं चला रही है।

त्यौहारों के मौसम में रेल यात्रियों की सुविधा और यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे इस साल दुर्गा पूजा से क्रिसकम तक 200 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चला रही है, जिसके जरिए सपेशल सर्विसेज यात्रियों को मिल रही है।

इतना ही नहीं रेलवे ने बयान में कहा कि इसके अलावा, नियमित रेलगाड़ियों में डिब्बों की संख्या बढ़ाई जा रही है, ताकि अधिक से अधिक यात्रियों को सीट मिल सके।

देश के प्रमुख स्‍थानों जैसे दिल्‍ली-पटना, दिल्‍ली-कोलकाता, दिल्‍ली-मुम्‍बई, मुम्‍बई-लखनऊ, चंडीगढ़-गोरखपुर, दिल्‍ली-छपरा, हावड़ा-कटिहार, हरिद्वार-जबलपुर आदि को जोड़ने के लिए रेलवे ने विशेष ट्रेनों की योजना बनाई है। साथ ही उसने नियमित ट्रेनों में कोचों की संख्‍या बढ़ाई है ताकि त्‍यौहार के दौरान होने वाली भीड़ के लिए बर्थ उपलब्‍ध कराई जा सके।

रेलवे इस बार दे रहा है यात्रियों को खास सुविधाएं...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Railways running 2,500 additional services till Christmas to deal with festival rush
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian railways, indian railways festival train, irctc, indian railway extra train, diwali, diwali 2019, deepawali, deepawali 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved