• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय सेना US से खरीदेगी ये खास बम, 50 किमी तक साधेगी सटीक निशाना

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद जैसे हालात से निपटने के लिए भारतीय सेना बेहद सटीक हमले के लिए एक खास बम खरीदने जा रही है। भारतीय सेना लंबी दूरी तक सटीक हमले करने के लिए अमेरिकी होवित्जर अम्मो खरीदने की प्रक्रिया में है।

दरअसल, भारतीय सेना आबादी वाले क्षेत्रों में बिना किसी कोलैटरल डैमेज के दुश्मनों के ठिकानों को नष्ट करने की क्षमता हासिल करना चाहती है। इसलिए भारतीय सेना एक्सकैलिबर गाइडेड लॉन्ग-रेंज आर्टिलरी युद्ध उपकरण प्राप्त करने की प्रक्रिया में है जो 50 किलोमीटर से अधिक दूर लक्ष्य को भी मार सकती है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना आपातकालीन खरीद प्रक्रियाओं के तहत अमेरिका से एक्सकैलिबर आर्टिलरी युद्ध उपकरण का अधिग्रहण करना चाहती है।

पुलवामा हमले जैसी स्थितियों के बाद हथियार प्रणालियों और गोला-बारूद की खरीद के लिए आपातकालीन शक्तियों के तहत इस अधिग्रहण के मामले को प्रोसेस किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Army to buy American howitzer ammo for long-range accurate strikes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian army, american howitzer ammo, long-range accurate strikes, collateral damage, excalibur guided long-range artillery ammunition, pulwama terror attack, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved