• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक-चीन सीमा पर होगी पैनी नजर, भारत जल्द खरीदेगा 600 मिनी यूएवी

नई दिल्ली। एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से बढ़ती घुसपैठ और चीन सीमा पर तनाव के बीच सेना ने 600 मिनी यूएवी खरीदने का फैसला किया है। मिनी यूएवी खरीदने के लिए सेना ने प्रक्रिया तेज कर दी है। पहली बार सेना में बड़े स्तर पर मिनी यूएवी खरीदे जा रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तान और चीन की सीमाओं पर तैनात किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक इन्फैंट्री यानी पैदल सेना की सभी बटैलियनों के लिए एक-एक मिनी यूएवी खरीदने का प्लान है।

सूत्रों ने बताया है कि हाल में 600 यूएवी की खरीद के लिए टेंडर इन्क्वॉयरी की प्रक्रिया पूरी की गई है। कुछ कंपनियों ने इसमें रुचि दिखाई है। अब इनके प्रस्तावोंं के तकनीकी मूल्यांकन का काम चल रहा है, जिसके जल्द पूरा होने की उम्मीद है। इसमें सफल कंपनी हीे मिनी यूएवी सप्लाई करने के मुकाबले में शामिल होगी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने हाल ही में कहा था कि इन्फैंट्री का आधुनिकीकरण हमारी प्राथमिकता है और हम उनकी सर्विलांस क्षमता बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-india will soon purchase 600 mini uav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, indian army, mini uav, pakistan border, china border, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved