• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

भारत और पाक के मंत्रियों की न्यूयॉर्क में होगी बात, इमरान ने लिखी थी चिट्ठी

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से जारी रिश्तों में कडवाहट की परत अब पाकिस्तान में नई सरकार आने के बाद हटती नजर आ रही है। भारतीय विदेश मंत्रालय का कहना है कि न्यूयार्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी। हालांकि बातचीत का एजेंडा तय नहीं है। वो सिर्फ एक मुलाकात होगी।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि इस संबंध में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी थी। जिस पर भारत सरकार ने सकारात्मक कदम उठाया है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीमापार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के रुख में किसी तरह का बदलाव नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि हिंसा और बातचीत एक साथ नहीं चल सकती है। संवाद के जरिए हम बेहतर माहौल का निर्माण कर सकते हैं। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से जो हरकत होती है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। जहां तक सार्क बैठक का सवाल है तो खून खराबे के बीच इस तरह के संवाद का कोई अर्थ नहीं रह जाता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हाल ही में बीएसएफ जवान के साथ जो कुछ हुआ वो असभ्य हरकत है जिसकी भारत सरकार निंदा करती है। भारतीय शहीद की शरीर के साथ जिस तरह का बर्ताव किया गया है वो जेनेवा कंवेंश्न का उल्लंघन है जिसका भारत सरकार निंदा करती है।

पत्रकारों ने पूछा की हर एक आतंकी वारदात या पाकिस्तान की तरफ से वहशीयना हरकत पर भारत सरकार सिर्फ निंदा करती है। लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जाता है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ उचित कार्रवाई या जवाब दिया जाता है। जहां तक न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात की बात है तो ये बात साफ है कि फिलहाल कोई एजेंडा तय नहीं है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इस मुद्दे पर बातचीत नहीं हो सकती है।

इमरान ने पीएम मोदी को लिखा खत...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India Pakistan Foreign Ministers To Meet In New York After Imran Khan Request
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india pakistan foreign ministers, meet in new york, imran khan, narendra modi, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved