• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

ममता की रणनीति से फंसा गठबंधन, PM मोदी के खिलाफ विपक्ष दो खेमों में बंटा

नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो गया है। विपक्ष की और से फिलहाल 2019 के पीएम की तीन नए नाम सामने आ रहे है। विपक्ष की और से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वो तीन नाम हैं जो 2019 में मोदी के खिलाफ विपक्षी खेमे की ओर से पीएम पद के लिए लिए जा रहे हैं, लेकिन फिलहाल इन तीन पार्टियों में ही एकता बनती नहीं दिख रही है। राहुल गांधी चाहते हैं कि ममता या मायावती के चेहरे पर दांव लगाया जाए और कांग्रेस के नेता इसको लेकर तैयार भी हैं। हालांकि दलित नेता और राष्ट्रीय पहचान होने की वजह से मायावती इस दौड़ में सबसे आगे दिख रही हैं।

ममता ने दिया बड़ा बयान...

ममता बनर्जी जानती हैं कि मायावती के पास भले ही एक सीट भी नहीं है लेकिन राष्ट्रीय राजनीति के लिहाज से उनका कद बड़ा है। लिहाजा ममता ने फौरन कहा है कि बीजेपी विरोधी सभी पार्टियों को साथ आना चाहिए और देश के लिए त्याग करना चाहिए। हमें विभाजित करने वाला कोई नाम मत चुनिए। इससे साफ होता है कि ममता नहीं चाहती हैं कि चुनाव से पहले विपक्षी खेमे में किसी नाम पर मुहर लगे। चुनाव से पहले ममता और मायावती की तुलना होगी तो ममता उन्नीस पड़ेंगी और मायावती बीस जबकि चुनाव बाद सीटों के मामले में ममता हर हाल में मायावती पर बीस पड़ सकती हैं।

अखिलेश यादव-शरद पवार मायावती के नाम पर तैयार...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India needs a leader like Mamata Banerjee, say Trinamool Congress leaders
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india needs a leader, mamata banerjee, trinamool congress leaders, mamta banarjee, mayawati, mayawati for pm race, rahul gandhi, pawar, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved