• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रंप भी देख सकते हैं भारत की ताकत, पीएम मोदी ने दिया न्यौता

India invites Donald Trump to be chief guest at next years Republic day Parade - India News in Hindi

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भी अब भारत की ताकत देखेंगे। अगले साल गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हो सकते हैं। भारत ने इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को न्यौता दिया है। हालांकि अभी व्हाइट हाउस ने ट्रम्प की यात्रा कार्यक्रम को लेकर कोई सहमति नहीं दी है। दोनों पक्षों के बीच डोनल्ड ट्रंप की पहली भारत यात्रा को लेकर बातचीत हो रही है।

पिछले साल अमेरिका गए मोदी ने दिया था ट्रंप को न्योता...

गौरतलब है कि पिछले साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की यात्रा की थी। व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के परिवार समेत भारत आने का न्योता दिया था। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान डोनल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है और ऐसे महान प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात है।

पिछले साल ट्रंप की बेटी इवांका आईं थीं भारत...

पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प ने भारत का दौरा किया था। उन्होंने हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में भाग लिया था। उस दौरान उन्होंने कहा था, ‘आप ने जो कुछ हासिल किया है वो अपने आप में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर आज प्रधानमंत्री बनने तक के सफर तक, आपने साबित किया है कि असधारण परिवर्तन मुमकिन है।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार पिछले कुछ वर्षों में दुनिया के सशक्त नेताओं को रिपब्लिक डे परेड के मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करती आ रही है। इसे सरकार की विदेश नीति व कूटनीतिक कदमों से जोडक़र देखा जा रहा है। इसी के तहत 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत आए थे।

मोदी सरकार ने 2018 में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए आसियान के 10 देशों के प्रमुखों को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था, जबकि 2017 में अबु धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान को न्यौता था। 2016 में फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलां भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India invites Donald Trump to be chief guest at next years Republic day Parade
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india invites, donald trump, chief guest, republic day parade, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved