• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के एक साल होने पर बोले नड्डा, भारत ने कोविड के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया

India has led fight against Covid: Nadda on 1-year of nationwide vax drive - India News in Hindi

नई दिल्ली। टीकाकरण अभियान के एक साल पूरे होने पर रविवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शानदार नेतृत्व में असंभव लगने वाले कार्य को संभव किया गया और दुनिया ने देश की सराहना की।

नड्डा ने ट्वीट करके कहा, "ठीक एक साल पहले, भारत ने कोविड महामारी के बीच अपने 135 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण करने की कठिन यात्रा शुरू की थी। यह एक ऐसा कार्य था, जो असंभव लग रहा था, लेकिन पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी के शानदार नेतृत्व में यह संभव हुआ। दुनिया ने खड़े होकर हमारी सराहना की"

नड्डा ने कहा कि देश ने वैक्सीन की 156 करोड़ खुराकें दी हैं, जिनमें से 99 प्रतिशत खुराक ग्रामीण भारत में दी गई है। हमारी 70 प्रतिशत वयस्क आबादी पूरी तरह से टीकाकरण करा चुकी है। कार्यक्रम शुरू होने के बाद से 3 करोड़ से अधिक बच्चों को अपनी पहली खुराक मिल चुकी है। भारत ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और नागरिकों का भी आभार व्यक्त किया।

नड्डा ने कहा कि पिछले एक साल में, भारत कोविड -19 के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ आया है। इस बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए हमारे देश के लाखों स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं, डॉक्टरों और वैज्ञानिकों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे देश के लोगों का आभार। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India has led fight against Covid: Nadda on 1-year of nationwide vax drive
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india has led fight against covid, jp nadda, 1-year of nationwide vax drive, covid vaccination drive, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved