• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिखों का जबरन धर्म परिवर्तन, भारत ने पाक को दी सलाह

India gives advice to Pakistan on forced conversion of Sikhs in Khyber-Pakhtunkhwa - India News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान पर जबरन सिख समुदाय को इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। जिस पर भारत सरकार ने चिंता जाहिर कीहै। साथ ही भारत ने पाकिस्तान सरकार को सलाह दी है कि वह अपने यहां के अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि भारत इस मामले को पाकिस्तान के सामने उठा रहा है। हम पहले भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार के ऐसे मामलों में भारत चिंता जता चुका है। उसे सलाह दी गई है कि वह अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों का पालन करें।

अल्पसंख्यकों की सुरक्षा उसकी जिम्मेदारी है। हालांकि, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमारे देश को लेकर गलत खबरें फैलाई जा रही है। हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तान में पख्तूनवा प्रांत के हंगू जिले के सिख समुदाय के सदस्यों ने उपायुक्त शाहिद महमूद से कहा कि सहायक आयुक्त तहसील ताल याकूब खान कथित तौर पर सिखों को इस्लाम अपनाने को मजबूर कर रहे हैं।

शिकायतकर्ता फरीद चंद सिंह के हवाले से कहा गया है कि समुदाय के लोग इस इलाके में 1901 से मुस्लिमों के साथ शांतिपूर्ण तरीके से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हंगू जिले के निवासियों ने सिख लोगों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाया। इसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि हम पाकिस्तान सरकार के साथ इस मुद्दे पर उच्चस्तर पर बात करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India gives advice to Pakistan on forced conversion of Sikhs in Khyber-Pakhtunkhwa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, forced conversion, sikh, khyber-pakhtunkhwa, sushma swaraj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved