• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत-चीन के बीच सब कुछ ठीक नहीं, दोनों देशों के बीच औपचारिक मीटिंग नहीं

नई दिल्ली। भारत और चीन सीमा पर जवानों के बीच होने वाली एनुअल बॉर्डर पर्सनल मीटिंग इस बार नहीं हुई है। इस मीटिंग के चीन को भारत को न्योता देना था, जो कि उसने नहीं दिया। इससे यह तो साफ नजर आ रहा है कि डोकलाम विवाद खत्म हो जाने के बाद भी दोनों देशों की सेनाओं के बीच सब कुछ ठीक नहीं हुआ है। दोनों देशों की सेनाएं हर साल चीन के राष्ट्रीय दिवस पर 4057 किलोमीटर की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पांच चिन्हित जगहों पर बैठक करती हैं।

इस साल रविवार को पड़े चीन के 68वें राष्ट्रीय दिवस पर इस बैठक का आयोजन नहीं किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारिक सूत्रों की मानें तो पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने पांच बॉर्डर पर्सनेल मीटिंग पॉइंट्स (लद्दाख में दौलत बेग ओल्डी और चुशूल, अरुणाचल में बमला और किबिथू और सिक्किम में नाथूला) पर एक अक्टूबर को औपचारिक बैठक का निमंत्रण ही नहीं भेजा। इसके अलावा भारतीय सेना और पीएलए के बीच होने वाली हैंड-इन-हैंड एक्सरसाइज के 7वें संस्करण को लेकर भी बात आगे नहीं बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India, China Annual Ceremonial Border Meet Cancelled
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, china, annual ceremonial border meet, beijing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved