• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूयॉर्क में होने वाली भारत-पाक वार्ता रद्द, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

India calls off talks with Pakistan in New York - India News in Hindi

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क में होने वाली भारत-पाक वार्ता को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पाक की आतंकी परस्त नीति पर मोदी सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द कर दी है। पिछले कई दिनों से खबर थी कि न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी।

लेकिन अब भारत सरकार ने साफ कर दिया है कि घाटी में जिस तरह का माहौल बना हुआ उस परिप्रेक्ष्य में न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात का मतलब नहीं है। दरअसल, पाकिस्तान अपना दोगला रूप दिखा रहा है। पाकिस्तान एक तरफ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आगे रहने की बात करता है। लेकिन जमीन पर वो कुछ और ही करता है। पाकिस्तान की तरफ से कुछ दिन पहले नापाक हरकत को अंजाम दिया गया। बीएसएफ के एक जवान की बेरहमी से हत्या कर दी गई।

बता दे, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बातचीत के लिए खत लिखा था। भारत सरकार की तरफ से गुडविल के तौर पर न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बीच मुलाकात की योजना की खबर आई थी। इन सबके बीच गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान आया था कि संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा से इतर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी। लेकिन बातचीत का एजेंडा तय नहीं है। लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने केंद्र सरकार पर पाकिस्तान को लेकर दोहरा रुख का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि भारत सरकार के पास जवाब नहीं है। हमारे स्वाभिमान पर हमला हो रहा है। लेकिन ये सरकार कभी संवाद करती है तो कभी कड़ा रुख अपनाने की बात करती है। जम्मू-कश्मीर या पाकिस्तान के मुद्दे पर केंद्र सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है। नीति में स्थिरता का असर जम्मू-कश्मीर में दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India calls off talks with Pakistan in New York
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india calls off, india talks with pakistan, india and pak, foreign ministers meeting, narendra modi, imran khan, pak pm, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved