• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इमरान खान ने दी जीत की बधाई, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

Imran Khan dials Modi, pushes for better ties between India and Pakistan - India News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया कि खान ने मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए खान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार, जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने इमरान से कहा कि क्षेत्र की शांति और समृद्धि के लिए हिंसामुक्त और आतंकमुक्त माहौल बेहद जरूरी है। फरवरी में पुलवामा आत्मघाती हमले और उसके बाद पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकी कैंप पर इंडियन एयरफोर्स की स्ट्राइक के बाद पहली बार दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर बात की है।

बता दें, इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 23 मई को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम चुनावों में जीत की बधाई दी और क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई थी। इमरान ने ट्वीट किया था, ‘बीजेपी और उसके सहयोगियों की जीत पर मैं प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने को इच्छुक हूं।’

पीएम मोदी ने उनकी चुनावी जीत पर बधाई देने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को धन्यवाद देते हुए कहा था कि उन्होंने हमेशा क्षेत्र में अमन और तरक्की को तरजीह दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा था, ‘मैं आपकी बधाई के लिए आभारी हूं। मैने हमेशा क्षेत्र में अमन और विकास को प्राथमिकता दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Imran Khan dials Modi, pushes for better ties between India and Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, imran khan, pm narendra modi, mohammad faisal, lok sabha elections, mea, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved