• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोनिया गांधी के निवास पर कांग्रेस की अहम बैठक, बजट सत्र के दूसरे चरण में सरकार को घेरने पर बनी रणनीति

Important meeting of Congress at Sonia Gandhi residence, strategy to surround the government in the second phase of the budget session - India News in Hindi

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में चुनाव में करारी हार के बाद रविवार को सुबह कांग्रेस की संसदीय रणनीति समिति की बैठक हुई। 10 जनपथ सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस बैठक में नेताओं ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई। इस बैठक में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, के सी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मनिकम टैगोर और जयराम रमेश जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हुए। करीब 40 मिनट बैठक में संसद के आगामी सत्र में किन मुद्दों को उठाया जाए और सरकार को कैसे देखा जाए, इससे जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद कांग्रेस वरिष्ठ नेता और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा , बैठक में अहम मुद्दों को लेकर और विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर कैसे सरकार को घेरा जाए, इसपर चर्चा हुई है। इनमें यूक्रेन से छात्रों की वापसी, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के लिए एमएसपी मुद्दा भी शामिल रहा।

कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने आईएएनएस को बताया, इस बैठक में लोक सभा और राज्य सभा के अंदर किन मुद्दों को उठाया जाएगा, इस पर हमने चर्चा की। इसमें युक्रेन से आए मेडिकल छात्र की पढ़ाई किंस तरह पूरी होगी और अचानक बढ़ी बेरोजगारी को सरकार किस तरह दूर करेगी हम यह मुद्दा भी उठाएंगे।

इस बीच, रुिववार शाम 4 बजे कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक होनी है।इसमें पार्टी और पार्टी की विचारधारा को कैसे आगे बढ़ाया जाए,जनता तक किस तरह अपनी पार्टी की खूबियों तक पहुंचाया जाए, और हाल ही में हुई कई राज्यों में पार्टी की हार से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी।

दरअसल इससे पहले जी-23 के कुछ नेताओं ने शुक्रवार रात को भी बैठक की थी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के घर हुई इस बैठक में मनीष तिवारी और अन्य नेता शामिल हुए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Important meeting of Congress at Sonia Gandhi residence, strategy to surround the government in the second phase of the budget session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, sonia gandhi, manish tewari, anand sharma, kc venugopal, mallikarjun kharge, manickam tagore, jairam ramesh, attended, meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved