• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IMD ने तमिलनाडु में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी, NDRF अलर्ट पर

IMD warns of heavy rains in TN for next 4-5 days, NDRF on standby - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई जिलों के इलाके जलमग्न हो गए।
21 जिलों ने शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 4-5 दिनों तक चेन्नई सहित राज्य के कई हिस्सों में और भारी बारिश की चेतावनी दी है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि एक चक्रवाती परिसंचरण कोमोरिन क्षेत्र और उससे सटे श्रीलंका के तटों पर स्थित है और तमिलनाडु तट और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में निचले स्तरों पर तेज उत्तर-पूर्वी हवाएं चल रही हैं। जिसके प्रभाव में, तमिलनाडु में पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।

शुक्रवार और शनिवार को कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और दक्षिण तमिलनाडु तट और इससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि चेन्नई और नागपट्टिनम जिलों के साथ-साथ राज्य के डेल्टा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की कि पूरे तमिलनाडु तट पर भारी बारिश होगी।

राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री के.के.एस.एस.आर रामचंद्रन ने कहा, "आईएमडी और अन्य मौसम एजेंसियों द्वारा भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की दो कंपनियों को चेंगलपट्ट और कांचीपुरम में एक को तैयार रखा गया है।"

उन्होंने मीडियाकर्मियों को बताया कि राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने मौसम विभाग और आईएमडी की चेतावनी के आधार पर सभी घटनाओं के लिए कमर कस ली है।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि भारी बारिश की संभावना पर सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को पुलिस मुख्यालय से निर्देश दिए गए हैं। दमकल और बचावकर्मी भी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IMD warns of heavy rains in TN for next 4-5 days, NDRF on standby
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: imd warns of heavy rains in tn for next 4-5 days, ndrf on standby, imd, heavy rain, high alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved