• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चिदंबरम ने पूछा-नौकरियां नष्ट, कई उद्योग बंद, फिर नोटबंदी ‘नैतिक’ कैसे!

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर हमला बोला और सवाल उठाया कि इसे नैतिक कदम कैसे कहा जा सकता है, जब नौकरियां नष्ट हो रही हैं और कई उद्योग बंद हो रहे हैं। ट्वीट की एक श्रृंखला में पूर्व वित्तमंत्री ने ठीक एक साल पहले सरकार के 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले पर हमला बोला। चिदंबरम ने कहा, वित्तमंत्री (अरुण जेटली) ने कहा कि नोटबंदी नैतिक था। क्या करोड़ों लोगों को परेशानी में डालना नैतिक था? खासकर 15 करोड़ दिहाड़ी मजदूरों को? क्या यह नैतिक था कि 2017 में जनवरी से अप्रैल के बीच 15 लाख नियमित रोजगार नष्ट कर दिए गए?

उन्होंने कहा, क्या यह नैतिक था कि हजारों सूक्ष्म और छोटे उद्योगों को बंद कर दिया जाए? क्या सूरत, भिवंडी, मुरादाबाद, आगरा, लुधियाना और तिरुप्पुर के जैसे जीवंत औद्योगिक केंद्रों को नुकसान पहुंचाना नैतिक था? जेटली ने मंगलवार को नोटंबदी को नैतिक अभियान और नैतिक कदम करार दिया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस तथ्य को कोई खारिज नहीं कर सकता कि नोटबंदी के फैसले से लोगों को जान गंवानी पड़ी, छोटे उद्योग बंद हो गए और लोगों को अपनी नौकरियां खोनी पड़ीं।

उन्होंने कहा कि जल्द ही लोगों के हाथों में नकदी उसी स्तर पर पहुंच जाएगी, जिस स्तर पर 2016 के नवंबर से पहले थी। चिदंबरम ने कहा, लोगों के पास 15 लाख करोड़ रुपये की नकदी है, जो जल्द ही 2016 के नवंबर के स्तर 17 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगी। वहीं, नोटबंदी के एक साल बाद केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नकली नोटों के जरिए आतंकवादियों को किया जाने वाला वित्त पोषण जम्मू एवं कश्मीर तथा छत्तीतसगढ़ में कम हुआ है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If govt is confident about its decision then it should release demonetization related documents:Chidambaram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress leader, p chidambaram, note ban anniversary, finance minister, arun jaitley, anniversary of the note ban, modi government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved