• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुझे अपनी गेंदबाजी में बदलाव लाने होंगे, जिसे बल्लेबाज पकड़ नहीं सके: कुलदीप

I have to change my bowling, which the batsmen could not catch: Kuldeep - India News in Hindi

पुणे। भारत के चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने माना कि 2019 उनके लिए काफी मुश्किल साल रहा और अब वह अपनी कमियों पर काम कर रहे हैं ताकि आने वाले दिनों में वे ज्यादा प्रभावी बन सकें। कुलदीप ने यह बात भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर कही।

कुलदीप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा "अगर मैं सोचूंगा और अपने आप को ज्यादा समय दूंगा तो मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। 2020 में, मैं हर मैच में बेहतर करने की कोशिश करूंगा। आपको अगले मैच में अच्छा करने के लिए अपने आप को समय देना होता है। मैं इस साल मानसिक रूप से ज्यादा तैयार रहना चाहता हूं।"

कुलदीप ने कहा है कि वह बल्लेबाजों को चकमा देने के लिए कोचिंग स्टाफ और वीडियो एनालिस्ट की मदद ले रहे हैं ताकि अपनी कमियों और मजबूतियों पर काम कर सकें। उन्होंने कहा "अब हर कोई जानता है कि कुलदीप कैसे गेंदबाजी करता है। वह चाइनामैन है जिसके पास गुगली है, फ्लिपर है। मुझे अपनी गेंदबाजी में बदलाव लाने होंगे और बल्लेबाज पकड़ नहीं सके।"

टी-20 में गेंदबाजों के सामने असमंजस यह रहती है कि वह विकेट के लिए जाएं या रन रोकें। इस पर कुलदीप ने कहा "अगर विपक्षी टीम के विकेट गिरते हैं तो आपको कई बार रन रोकने होते हैं और जब साझेदारी होती है तो मुझे लगता है कि विकेट के लिए जाना चाहिए और रन रोकने चाहिए।"

बाएं हाथ के स्पिनर ने 4 दिन के टेस्ट मैचों को लेकर हो रही चर्चा पर भी अपने विचार रखे और कहा है कि 5 दिन के टेस्ट मैच के साथ ही जाना चाहेंगे। उन्होंने कहा "ईमानदारी से कहूं तो, मैं 5 दिन के टेस्ट मैच के साथ जाना चाहूंगा। टेस्ट क्रिकेट 5 दिन के लिए बना था और मैं इसमें बदलाव नहीं देखना चाहता।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I have to change my bowling, which the batsmen could not catch: Kuldeep
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chineman bowler of india kuldeep yadav, t20 matches, test cricket, indian cricket team, googly, flipper, chinaman, kuldeep yadav, कुलदीप यादव, चाइनामैन \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved