• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अब बहुत हुआ, आपातकाल के दौरान आज जैसा ही था कांग्रेस का अहंकार : PM मोदी

Hua to hua remark : PM Modi slams Congress - India News in Hindi

सासाराम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां मंगलवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए सत्ता से जमकर फायदा उठाया, वे आज शाम-सुबह उन्हें गालियां दे रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस को अहंकारी बताया और कहा कि आपातकाल के दौरान कांग्रेस का आज जैसा ही अहंकार था।

उन्होंने कहा, "महामिलावटी की और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राजनीति का अंतर स्पष्ट है। हम बिहार को लालटेन के युग से निकालकर एलईडी की दूधिया रोशनी तक लाए हैं। ये बिहार को लालटेन के युग में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।"

सासाराम के न्यू एरिया स्थित मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "आज कांग्रेस का अहंकार उसी तरह सातवें आसमान पर है, जैसा कि अपालकाल के दौरान दिखा था। ये कांग्रेस का अहंकार था कि महान जयप्रकाश नारायण पर लाठियां बरसाई गई थीं।"

उन्होंने सैम पित्रोदा के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज यहीं कांग्रेस 'हुआ तो हुआ' कह रही है। विपक्षी दलों के महागठबंधन को महामिलावटी बताते हुए उन्होंने कहा, "'महामिलावटी' लोग सिर्फ और सिर्फ समाज के विभाजन के बल पर वोट बटोरने की राजनीति करते हैं। यही कारण है कि आजादी के बाद इतने दशकों तक बिहार सहित इस समूचे पूर्वी भारत को विकास की रोशनी से दूर रखा गया।"

उन्होंने कहा, "जब हमारे सपूत सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं, तो ये आतंकियों की लाशें मांगते हैं। इसलिए गुस्से से भरा हुआ देश कह रहा है -अब बहुत हुआ। ये 'टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ मिलकर देश तोड़ने की बात करने वालों के साथ खड़े रहते हैं, इसलिए देश कह रहा है, अब बहुत हुआ।"

आजादी के बाद इतने दशकों तक इन्होंने आतंकवाद के सामने घुटने टेके रखे, इसलिए अब देश कह रहा है कि -अब बहुत हुआ।

मोदी ने किसानों की चर्चा करते हुए कहा, "महामिलावट वाले किसानों की बात करते हैं, लेकिन खेत में पानी नहीं पहुंचा पाते हैं। यहां की दुर्गावती जलाशय परियोजना के साथ इन्होंने क्या किया ये आप जानते हैं। जहानाबाद के लोगों को उत्तर कोयल बांध परियोजना पूरा होने के लिए आधी सदी का इंतजार करना पड़ा।"

राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने राजद के चुनाव चिह्न 'लालटेन' का उल्लेख करते हुए कहा, "हम बिहार को लालटेन के युग से निकालकर एलईडी की दूधिया रोशनी तक लाए हैं और ये बिहार को लालटेन युग में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि सासाराम में लोकसभा के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है। सासाराम से राजग के लिए भाजपा के नेता छेदी पासवान चुनाव मैदान में हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hua to hua remark : PM Modi slams Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hua to hua remark, narendra modi, congress, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha poll, general election 2019, lok sabha chunav 2019, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved