• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गृह मंत्रालय ने केरल के 5 आरएसएस नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई

Home Ministry beefs up security for 5 RSS leaders from Kerala - India News in Hindi

नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएफआई से खतरे को देखते हुए केरल के 5 राष्ट्रीय स्वमसेवक संघ (आरएसएस) नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है। सभी को केंद्र सरकार ने वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। ये नेता पीएफआई की हिटलिस्ट में शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसी और एनआईए की रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आई थी कि केरल आरएसएस के कुछ नेता पीएफआई के निशाने पर हैं। इसके बाद गृह मंत्रालय ने 5 नेताओं को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। इसके पहले पीएफआई पर बैन लगने के बाद केरल के आरएसएस दफ्तरों की सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी।

सूत्रों ने बताया कि 22 सितंबर को पीएफआई के एक सदस्य के घर हुई छापेमारी में एनआईए को संघ के नेताओं की एक लिस्ट मिली थी। इसमें 5 नेताओं को जान से मारने का जिक्र किया गया था। इसी को लेकर गृह मंत्रालय ये सभी को वाई कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है।

वाई कैटेगरी की सुरक्षा में करीब 8 सीआरपीएफ के कमांडो सुरक्षा प्रदान करते हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने पीएफआई समेत उसके 8 सहयोगी संगठनों पर 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Home Ministry beefs up security for 5 RSS leaders from Kerala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: home ministry, security, rss leaders, kerala, home ministry beefs up security for 5 rss leaders from kerala, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved