• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उच्च शिक्षा मंत्री ने जावद में शहरी गौरव पथ का किया शिलान्यास

Higher education minister laid the foundation stone of urban gorav path in Jawad - Rajsamand News in Hindi

राजसमंद। उच्च तकनीकी संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि सरकार विकास के तमाम आयामों को सुनहरा स्वरूप प्रदान करने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी है। यह बात उच्च शिक्षा मंत्री ने शनिवार को राजसमंद के जावद में शहरी गौरव पथ के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया।
राज्य सरकार की शहरी गौरव पथ योजना के अंतर्गत श्रीजी हॉस्पिटल से धोइन्दा बस स्टैंड तक बनने वाले डेढ़ किलोमीटर लंबे और सौ फीट चौड़ाई वाले इस शहरी गौरव पथ पर ढाई करोड़ की लागत आएगी। सडक़ कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा तथा इसके लिए डिवाइडर एवं विद्युत पोल आदि का कार्य राजसमंद नगर परिषद द्वारा कराया जाएगा।

विकास के मामले में आगे है राजसमंद
उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने राजसमंद जिले के समग्र विकास की गतिविधियों का जिक्र किया और कहा कि राजसमंद हर मामले में विकास की तेज गति पा चुका है। क्षेत्र में सडक़ों का बेहतर नेटवर्क स्थापित होता जा रहा है और इससे आवागमन सुविधाओं के मामले में राजसमंद नए दौर में प्रवेश कर चुका है। उन्होंने बताया कि शहर में सडक़ विकास और सुधार के लिए सीआरएफ मद में केन्द्र सरकार से 16 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसके अलावा नगर परिषद द्वारा भी सडक़ विकास के कार्य किए जा रहे हैं।

बिछा सडक़ों का जाल
माहेश्वरी ने द्वारिकाधीश मंदिर तक आवागमन के लिए वैकल्पिक सडक़ सुविधा सहित शहरी सडक़ों के जाल का जिक्र किया और बताया कि सोमनाथ चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा और यहां स्वागत द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों की सेहत के लिए प्रभातकालीन योग कक्षाओं के महत्व पर जोर दिया और बताया कि इरिगेशन गार्डन में इसकी व्यवस्था की गई है।

आंचलिक विकास के लिए सराहना
नगर परिषद के सभापति सुरेश पालीवाल ने राजसमंद में पाइपलाइन के जरिये बेहतर जल प्रबंधन और कॉलेज खुलवाने सहित आंचलिक विकास की उपलब्धियों के लिए मंत्री किरण माहेश्वरी की सराहना करते हुए नगर परिषद की ओर से आभार जताया।

हो रहा कायाकल्प
समाजसेवी भंवरलाल शर्मा ने राजसमंद जिले के व्यापक विकास के लिए उच्च शिक्षा मंत्री माहेश्वरी के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि राजसमंद का कायाकल्प हो रहा है और सुनहरा विकास दिखने लगा है।
इस मौके पर जावद क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने शहरी गौरव पथ सहित विभिन्न शहरी विकास गतिविधियों के लिए मंत्री किरण माहेश्वरी का अभिनंदन किया। आभार प्रदर्शन उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा ने किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री के निजी सचिव गोविन्दसिंह राणावत, उपखंड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, नगर परिषद के आयुक्त बृजेश रॉय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पार्षद तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Higher education minister laid the foundation stone of urban gorav path in Jawad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari, higher education minister, laid, foundation, stone, urban gorav path, jawad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rajsamand news, rajsamand news in hindi, real time rajsamand city news, real time news, rajsamand news khas khabar, rajsamand news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved