• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली में सुबह कोहरा, इन इलाकों में बारिश की संभावना

Heavy Snowfall In Kashmir And Himachal Chance Of Rain In Delhi Ncr - India News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार सुबह सर्द रही और कोहरा छाया रहा, जिसके कारण नौ ट्रेनें लेट चल रही हैं। राजधानी की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' की श्रेणी में दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम का औसत तापमान है।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, रविवार को भी यह इसी के आसपास रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।" एक रेलवे अधिकारी ने कहा कि दिल्ली की ओर जाने वाली कम से कम 9 ट्रेनें कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं। सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 97 फीसदी दर्ज हुआ।

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवानुर्मान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 377 दर्ज किए जाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई। वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री कम है।

दिल्‍ली समेत यूपी, पंजाब के मैदानी इलाकों में भीषण बारिश की संभावना...
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में वर्षा और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के लिए अगले 24 घंटे भारी रह सकते हैं। मौसम विभाग ने यहां भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्‍ली समेत यूपी, पंजाब के मैदानी इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अधिकतर इलाकों में 20-22 जनवरी के बीच बर्फबारी और बारिश होने की आशंका है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए भी यह दो दिन काफी तकलीफदेह हो सकते हैं। यहां के भी अधिकतर इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। हालांकि पहाड़ों पर बर्फबारी का यह असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy Snowfall In Kashmir And Himachal Chance Of Rain In Delhi Ncr
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: snowfall, jammu and kashmir, himachal, rain, delhi ncr, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved