• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत में 'ग्रीन डेटिंग' का चलन पकड़ रहा है जोर

Heard about the green dating trend - Masala Gossips in Hindi

नई दिल्ली । जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के मुद्दों के बारे में बढ़ती चिंताओं के साथ, प्रकृति और संसाधनों की बचत के बारे में बातचीत डिनर टेबल चर्चा बन गई है। भारत में, जहां मिलेनियल्स को पर्यावरण सक्रियता को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है, वहीं अब जेन जेड भी बातचीत को आगे बढ़ा रहे हैं। भारत में 'ग्रीन डेटिंग' का चलन जोर पकड़ रहा है क्योंकि लोग अधिक मूल्य-आधारित डेटिंग निर्णय ले रहे हैं और पार्क की सैर और महामारी से प्रेरित अल्फ्रेस्को डेटिंग के लिए बाहरी लोगों की सराहना बढ़ रही है।

महिलाओं के लिए पहला डेटिंग ऐप, बम्बल के डेटा से पता चलता है कि 'पर्यावरणवाद' भारत में बम्बल प्रोफाइल के लिए शीर्ष मूल्य ब्याज बैज में से एक है।

समरपिता समद्दर, इंडिया कम्युनिकेशंस डायरेक्टर, बम्बल ने साझा किया- "स्वस्थ और न्यायसंगत संबंध बनाने में अनुकूलता महत्वपूर्ण है, यही वजह है कि हम बम्बल पर लोगों को उन चीजों पर खुलकर चर्चा करने के लिए सशक्त बनाना चाहते हैं जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।"

"चुनौतियों के बावजूद, हमने देखा है कि महामारी से कई सकारात्मक डेटिंग रुझान सामने आए हैं, और 'ग्रीन डेटिंग' वह है जिसे हम 2022 में जारी रहने की उम्मीद करते हैं। "

इन युक्तियों के साथ रचनात्मक बनें और अपनी अगली डेट के लिए तैयार रहें:

पर्यावरण के अनुकूल उपहार, यदि आप अपने कनेक्शन या साथी को उपहार भेजना चाहते हैं, तो शायद एक पुन: प्रयोज्य कॉफी कप आपकी डेट के लिए एक विचारशील और पर्यावरण के अनुकूल आश्चर्य होगा।

आउटडोर पिकनिक , अपने पर्यावरण के प्रति जागरूक डेट को प्रभावित करने के लिए एक बाहरी उद्यान पिकनिक की योजना बनाना एक निश्चित तरीका है।

सस्टेनेबल आईआरएल डेट स्पॉट, शून्य-अपशिष्ट लोकाचार वाले बार से, ऐसे रेस्तरां तक जो अपनी उपज को मौसमी और कम प्रभाव वाले रखते हैं।

टहलना या साइकिलिंग डेट, एक स्पष्ट रूप से स्पष्ट है, लेकिन पड़ोस में सामान्य टहलने के बजाय, अपनी डेट को एक स्थानीय छिपे हुए मणि पर ले जाएं जिसे आप साझा करने के लिए मर रहे हैं। आप दोनों अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए साइकिलिंग डेट भी चुन सकते हैं।

समुद्र तट की सफाई अभियान में शामिल हों, समुद्र तट पर प्लास्टिक प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में अपनी भूमिका निभाते हुए आप एक दूसरे को जान सकते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heard about the green dating trend
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heard about the green dating trend, green dating, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

मस्ती मसाला

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved