• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा के चुनावी नतीजों पर बोले पीएम मोदी, कहा-राज्य की प्रगति के लिए काम जारी रखेंगे

Haryana-Maharashtra Election Results After PM Modi, Amit Shah to hold closed door meeting with senior party leaders at BJP HQ - India News in Hindi

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा सीटों के लिए आज मतगणना जारी है। यहां पर बहुत हद तक तस्वीरें साफ हो गई हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के जो रुझान नजर आ रहे हैं उससे एक बार फिर से बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है। वहीं हरियाणा में बीजेपी बहुमत से काफी दूर है। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है। हरियाणा चुनावों के नतीजों में मनोहर लाल खट्टर के लिए हालात चुनौतीपूर्ण हैं।

UPDATE...

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा में विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के रुझानों पर कहा, हमें आशीर्वाद देने के लिए मैं हरियाणा की जनता को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा, हम उसी उत्साह और समर्पण के साथ राज्य की प्रगति के लिए काम जारी रखेंगे। मैं हरियाणा के भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जो हमारे विकास के एजेंडे को समझाने के लिए लोगों के बीच गए।

- हरियाणा के नतीजों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को बधाई दी है। शाह ने ट्वीट में लिखा, 'गत 5 वर्षों में मोदी जी के केंद्रीय नेतृत्व में खट्टर सरकार ने हरियाणा की जनता के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किए। भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर पुनः सेवा का मौका देने के लिए जनता का अभिनंदन करता हूं। मुख्यमंत्री मनोहरल लाल खट्टर, सुभाष बराला व सभी कार्यकर्ताओं को बधाई।' इसके अलावा शाह ने महाराष्ट्र की जीत पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी बधाई दी है।

भाजपा की संख्या बहुमत से पहले ही अटक गई है। वहीं कांग्रेस भी जादुई आंकड़े से काफी दूर है। लिहाजा, मौजूदा हालात में हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उभर रही है। चुनाव रुझानों से साफ है कि महाराष्ट्र में मजबूत विपक्ष की कमी का फायदा भाजपा-शिवसेना गठबंधन को मिल रहा है। चुनावी नतीजों में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी में खलबली मच गई है।

चुनावी नतीजों पर मंथन के लिए बीजेपी ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं। वे कुछ ही देर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में होने वाली है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana-Maharashtra Election Results After PM Modi, Amit Shah to hold closed door meeting with senior party leaders at BJP HQ
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, amit shah, bjp hq, haryana-maharashtra election results, haryana election results, maharashtra election results, haryana and maharashtra election results, haryana election, india news, india news in hindi, congress, bjp, shiv sena, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved