• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

हनुमानजी का आंसू देखने दूसरे दिन भी उमड़ी भीड़

अमरीष मनीष शुक्ला,इलाहाबाद। अब इसे आस्था कहें य अंधविश्वास इलाहाबाद में हनुमानजी की मूर्ति से आंसू बहने की सूचना पर हजारों लोग मंदिर में दर्शन को उमड़ पड़े। जिसका क्रम आज भी जारी है। रोते हुये बजरंगी को शांत कराने के लिये खूब सारे उपाय किये गये। स्नान, दान, सिंदूर, पाठ, पूजा व कई मन्नतों के साथ टोटके भी किये गये कि नाराज बजरंगी मान जाये। आधी रात तक मंदिर में दर्शनार्थियों का मजमा लगा रहा और जयकारों से पूरा इलाका गूंज उठा।
चौक में है मंदिर
शहर के अत्याधिक भीड़भाड़ वाले इलाके चौक में बादशाही मंडी पुलिस चौकी के पास एक शिव मंदिर है, जिसमें हनुमान की मूर्ति भी स्थापित की गई है। हनुमानजी की मूर्ति की आंखों से आंसू निकलने की चर्चा फैली तो भीड़ जुटने लगी। भीड़ इतनी बढ गई की सुरक्षा व्यवस्था के दर्जनों की संख्या में पुलिस कर्मियों को ड्यूटी लगा दी गई । आस्था में मंत्रमुग्ध हर कोई अपने अपने हिसाब से आंसू निकलने की वजह बताता रसा ।
पुजारी का बोलना था कि उमड़ पड़ी आस्थामंदिर के पुजारी राम किशोर मिश्र (भोला पंडित) ने पूजा के दौरान देखा कि मूर्ति पर पानी की कुछ बूंदें हैं, जो आंखों से लगातार निकल रही हैं। जैसे ही बात लोगों तक पहुंचती गई मंदिर आस्था का हुजूम उमड़ने लगा। न कोई त्योहार या व्रत न ही कोई विशेष मुहूर्त फिर भी इस छोटे से मंदिर में हजारों लोगों की इतनी भीड़ उमड़ी की गली तक में पैर रखने की जगह नहीं रही।

[ घर में पूजा के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि तीन दर्जन लोगों को पहुंचाया अस्पताल]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Hanuman to tear the second day drew a crowd in allahabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hanuman temple, tear, second day, drew, crowd, allahabad, many region , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved