• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

GST काउंसिल की बैठक : होटल कमरों पर घटाया गया टैक्स दर, ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत

GST Council Cuts Tax Rate on Hotel Room Tariffs, Caffeinated Drinks to Get Costlier - India News in Hindi

पणजी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉर्पोरेट टैक्स घटाने के बाद गोवा में जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बड़ी बैठक की। जीएसटी काउंसिल की बैठक में होटल किराये में जीएसटी की दरों को घटाया गया। गोवा में 37वीं जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि स्लाइड फास्टनर पर जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी किया गया, मरीन फ्यूल पर 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी किया गया। भारत में तैयार नहीं होने वाले कुछ खास डिफेंस गुड्स पर जीएसटी में छूट मिलेगी।
होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर...
जीएसटी काउंसिल की 37वीं बैठक में होटल टैरिफ पर दरों में कटौती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। 7,500 रुपए या इससे अधिक टैरिफ वाले होटल के कमरों पर जीएसटी 18 फीसदी तक की कटौती की गई है और 7,500 रुपए से कम टैरिफ वाले होटल के कमरों पर जीएसटी 12 फीसदी तक कम किया गया है।

वित्त मंत्री के कॉर्पोरेट टैक्स घटाने के बाद इस बैठक से भी लोगों को बड़ी उम्मीदें थीं। इस दौरान ऑटो सेक्टर में आ रही मंदी को देखते हुए इसे राहत मिलने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऑटो इंडस्ट्री के लिए जीएसटी के टैक्स रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-GST Council Cuts Tax Rate on Hotel Room Tariffs, Caffeinated Drinks to Get Costlier
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gst council cuts tax rate on hotel room tariffs, caffeinated drinks to get costlier, finance minister, nirmala sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved