• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विकास के साथ मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार का लक्ष्य: डाॅ. शांडिल

Government aims to provide basic facilities with development: Dr. Shandil - Solan News in Hindi

सोलन। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल आज सोलन विधानसभा क्षेत्र में जनता के घर-द्वार के समीप पहुंचकर जन-समस्याएं सुलझाने की अपनी मुहिम के अन्तर्गत देऊंघाट में लोगों से रूबरू हुए। डाॅ. शांडिल ने इस अवसर पर कहा कि सत्त एवं समग्र विकास के साथ लोगों को मूलभूत सुविधाएं एवं बेहतर अधोसंरचना उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का लक्ष्य है तथा इस उदेेश्य की प्राप्ति के लिए धन की कोई कमी नहीं नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों को उनके घरों के समीप ही प्रशासन उपलब्ध करवाने के लिए शिकायत निवारण शिविर आरम्भ किए हैं। सभी उपायुक्तों एवं उपमण्डलाधिकारियों को अपने जिलों में प्रशासन जनता के द्वार शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रशासन गांव-गांव पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुलझा सके। उन्होंने कहा कि सोलन शहर में शीघ्र ही 26 करोड़ की लागत से निर्मित किए जा रहे मिनी सचिवालय का लोकार्पण किया जाएगा। इससे लोगों के विभिन्न सरकारी कार्य एक ही स्थान पर सुगमता से हो सकेगें। 6 माह की निर्धारित अवधि में ही लगभग 26 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा शामती बाईपास भी लोकार्पित किया जाएगा।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर बाबा बालक नाथ मन्दिर परिसर देऊंघाट में लंगर हाॅल के निमार्ण के लिए 2 लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने देऊंघाट से पडगल ग्राम तक रोगी वाहन योग्य सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को 2 सप्ताह के भीतर सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सड़क के लिए विशेष घटक योजना के तहत धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने पडगल, मोरी तथा सुमति गांवो में पेयजल आपूर्ति के लिए अतिशीघ्र जल भण्डारण टैंक निर्मित करने के आदेश दिए। यहां तक पेयजल गिरी योजना से पंहुचाया जाएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी सभी जायज समस्याएं शीघ्र सुलझाई जाएंगी। उन्होंने बाबा बालक नाथ मन्दिर में पूजा-अर्चना कर सभी के सुख एवं समृद्धि की कामना भी की।
इस मौके पर प्रदेश परिवहन प्राधिकरण के सदस्य सरदार सिंह ठाकुर, जिला कांग्रेस समिति के प्रवक्ता मुकेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के अजय कंवर, सोलन व्यापार मण्डल के सुशील चैधरी, लघु किसान कल्याण मंच के अध्यक्ष विनोद कुमार, सचिव मनोज कुमार, सुरेन्द्र विरदी, धीरज सूद, रत्न ठाकुर, विजय ठाकुर, निश्चल ठाकुर, विक्रम गाजटा, नायब तहसीलदार सोलन, अन्य अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा स्थानीय व्यक्ति उपस्थित रहे।

अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government aims to provide basic facilities with development: Dr. Shandil
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: under the campaign to solve the problems, meet with the people in deughat --, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, solan news, solan news in hindi, real time solan city news, real time news, solan news khas khabar, solan news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved