• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत में शेव्रोले कारें बेचना बंद करेगी जनरल मोटर्स,खुले रहेंगे ग्राहक सेवा केंद्र

नई दिल्ली। अमेरिका की ऑटोमोबाइल कंपनी जनरल मोटर्स ने ऎलान किया है कि वह इस साल के अंत तक भारत में कारें बेचना बंद कर देगी। देश में कंपनी का कारोबार कुछ खास नहीं रहा है। भारत में बीस साल तक कारोबार करने के बाद भी जनरल मोटर्स की कार-बिक्री में 1 प्रतिशत से भी कम हिस्सेदारी है। कंपनी शेव्रोले कारें भारत में बेचती आई है।

डेट्रॉयट की कंपनी ने गुरूवार को इस संबंध में आखिरी फैसला किया। इस फैसले को भारत के घरेलू उत्पादन को बढावा देने की रणनीति को तगडा झटका माना जा रहा है। कंपनी ने पिछले साल जून में तय किया था कि निर्यात पर फोकस करके ही शेयरहोल्डर को रिटर्न दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि कंपनी तालेगांव असेंबली प्लांट को बंद करेगी जबकि हलोल स्थित निर्माण इकाई इसी साल 28 अप्रैल को बंद की जा चुकी है।

कंपनी के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट स्टीफन जैकबी ने कहा, हमने कई विकल्प तलाशे, लेकिन तय किया कि भारत के लिए मूलरूप से अतिरिक्त निवेश से अन्य वैश्विक मौकों से फायदा नहीं मिल सकेगा। साथ ही घरेलू मार्केट में बडी पोजिशन, वह भी लंबे समय के लिए बनाए रखने में मदद भी नहीं मिलेगी। इस फैसले पर पहुंचना मुश्किल रहा, मगर यह हमारी वैश्विक नीति के अनुरूप है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-general motors to close car sales in india, customer service centres will continue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general motors, car sales, india, customer service centres, chevrolet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved