• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गौतम अडानी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

Gautam Adani becomes Asia richest person - India News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय कोयला खनन व्यवसायी गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 88.5 अरब डॉलर हो चुकी है। उन्होंने हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने का भी काम किया है। ये जानकारी द गार्जियन की रिपोर्ट से सामने आई है।

फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक साल में उनकी नेटवर्थ 12 अरब डॉलर से ज्यादा बढ़ी है। तो वहीं मुकेश अंबानी को दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शीर्ष 10 में शामिल किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया कि अडानी ने दुनिया के शीर्ष 10 में पहुंचने के लिए लंबी छलांग लगाई है। इसमें फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग हैं, जो पिछले हफ्ते अपनी नेटवर्थ का 30 अरब डॉलर गंवाने के बाद कई पायदान नीचे खिसक गए हैं।

उनका अडानी समूह गृह राज्य गुजरात में भारत के सबसे बड़े मुंद्रा बंदरगाह को नियंत्रित करता है और उसके पास मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का 74 प्रतिशत हिस्सा है।

रिपोर्ट में कहा गया कि लेकिन हरित ऊर्जा में उनके जोर ने पिछले एक साल में सूचीबद्ध कंपनी अदानी ग्रीन एनर्जी को आगे पहुंचाया है।

यह समूह दुनिया का सबसे बड़ा अक्षय ऊर्जा उत्पादक बनने के उद्देश्य से 2030 तक हरित ऊर्जा परियोजनाओं में 70 अरब डॉलर की कमाई करने की प्रक्रिया में है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gautam Adani becomes Asia richest person
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gautam adani becomes asia richest person, gautam adani, asia richest person, adani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved