• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा के वक्त सोनिया के इलाज के लिए विदेश में होगा गांधी परिवार

Gandhi family will be abroad for Sonia treatment at the time of announcement of election of new Congress President - India News in Hindi

नई दिल्ली । जहां कांग्रेस रविवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकती है, वहीं कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक वर्चुअली होगी क्योंकि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सोनिया गांधी के मेडिकल चेकअप के लिए विदेश में होंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ,एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश यात्रा करेंगी। दिल्ली लौटने से पहले वह अपनी बीमार मां से भी मिलेंगी। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष के साथ यात्रा करेंगे।"

सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी देश में मौजूद नहीं हो सकती हैं, जब कांग्रेस नेता अगले पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए बैठेगी, क्योंकि वह चेकअप के बाद अपनी बीमार मां की से मिलने जाएंगी।

हालांकि, राहुल गांधी 4 सितंबर को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की मेगा रैली को संबोधित करने के लिए लौटेंगे। उनके 7 सितंबर को कन्याकुमारी से पार्टी की 'भारत जोड़ी यात्रा' का नेतृत्व करने की भी उम्मीद है। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि प्रियंका गांधी 4 सितंबर को 'महंगई पर हल्ला बोल' रैली के लिए वापस आएंगी या नहीं।

वरिष्ठ नेताओं आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद और अब जयवीर शेरगिल के पार्टी के प्रमुख पदों से इस्तीफा देने से कांग्रेस आंतरिक संकट का सामना कर रही है।

एक अन्य वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी, जिन्होंने केंद्र की अग्निपथ योजना पर पार्टी के विपरीत रुख अपनाया था, बुधवार को पंजाब में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो खिंचवाया गया था, हालांकि सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक सांसद होने के नाते राज्य से कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था।

इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना के बाद राजस्थान में सचिन पायलट खेमे ने चुप्पी साध ली है।

सितंबर में कांग्रेस के दो बड़े कार्यक्रम होने वाले हैं - 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली और राष्ट्रव्यापी 'भारत जोड़ यात्रा' - और सोनिया गांधी के दोनों कार्यक्रमों में मौजूद रहने की संभावना नहीं है, हालांकि राहुल गांधी होंगे।

कांग्रेस ने अगले पार्टी अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम तय करने के लिए 28 अगस्त को अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है।

के.सी. वेणुगोपाल, महासचिव (संगठन) ने ट्वीट कर कहा, "अगले कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तिथियों को तय करने के लिए 28 अगस्त को 3 बजे सीडब्ल्यूसी की एक वर्चुअल बैठक होगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gandhi family will be abroad for Sonia treatment at the time of announcement of election of new Congress President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gandhi family will be abroad for sonia treatment at the time of announcement of election of new congress president, congress president, gandhi family, sonia gandhi treatment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved