• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जी20 प्रेसीडेंसी भारत में भरोसे का पैमाना है : PM मोदी

G20 Presidency is a measure of confidence in India: PM Modi - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत के जी20 प्रेसीडेंसी के लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण करते हुए कहा कि यह दुनिया के लिए देश की 'संदेश और व्यापक प्राथमिकताओं' को दर्शाता है।

भारत वर्तमान राष्ट्रपति इंडोनेशिया से 1 दिसंबर को जी20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, "भारत जी20 की अध्यक्षता ग्रहण करने के लिए तैयार है। 130 करोड़ भारतीयों के लिए यह गर्व का क्षण है। सार्वभौमिक भाईचारे की धारणा जी20 लोगो के माध्यम से परिलक्षित हो रही है। जी20 के लोगो में लोटस इस कठिन समय में आशा का प्रतीक है।"

जी20 प्रेसीडेंसी भारत के लिए केवल एक राजनयिक बैठक नहीं है, यह एक नई जिम्मेदारी है और भारत में दुनिया के भरोसे का एक पैमाना है।

मोदी ने कहा, "पर्यावरण हमारे लिए एक वैश्विक कारण के साथ-साथ व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी है। यह हमारा प्रयास होगा कि कोई पहली दुनिया या तीसरी दुनिया न हो, केवल एक ही दुनिया हो। हमारा जी20 मंत्र 'एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य' है।

उन्होंने जोर देकर कहा, "जी20 दिल्ली या कुछ स्थानों तक सीमित नहीं होगा। प्रत्येक नागरिक, राज्य सरकार और राजनीतिक दल को इसमें भाग लेना चाहिए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-G20 Presidency is a measure of confidence in India: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, pm modi, g20 presidency is a measure of confidence in india pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved