• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेट्रोल की बढ़ती कीमतो के बीच लगातार 17वें दिनों तक स्थिरता बरकरार

Fuel prices remain static for 17 consecutive days - India News in Hindi

नई दिल्ली । तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने मंगलवार को लगातार सत्रहवें दिन ईंधन की कीमतों में संशोधन को रोकना जारी रखा है जो हफ्तों में सबसे लंबी अवधि है, क्योंकि वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच प्रतीक्षा और निगरानी जारी है। इसी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, वहीं डीजल भी मंगलवार को 89.87 रुपये प्रति लीटर के अपरिवर्तित भाव पर बिक रहा है।


ईंधन की पंप कीमत 18 जुलाई से स्थिर है।

ईंधन की कीमतों में वृद्धि में ठहराव के मुख्य कारणों में से एक वैश्विक तेल की कीमतों में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है, जो पिछले महीने की शुरूआत में बेंचमार्क क्रूड 69 डॉलर प्रति बैरल तक गिर गया था। हालांकि, मजबूत मांग अनुमानों पर यह फिर से बढ़कर 75 डॉलर प्रति बैरल हो गया, लेकिन अब यह 72 डॉलर प्रति बैरल के आसपास फिर से नरम हो गया है।

ओपेक के कच्चे उत्पादन को बढ़ाने के लिए एक समझौते पर पहुंचने के साथ, तेल की कीमतें नरम रहने की उम्मीद है। यह लंबे अंतराल के बाद भारत में ईंधन की कीमतों में वास्तव में गिरावट का रास्ता बना सकता है।

मुंबई शहर में जहां पेट्रोल की कीमतें 29 मई को पहली बार 100 रुपये के पार हो गई हैं, वहीं ईंधन की कीमत 107.83 रुपये प्रति लीटर है। शहर में डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fuel prices remain static for 17 consecutive days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fuel prices remain static for 17 consecutive days, no change fuel prices, petrol price, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved