• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईंधन उपभोक्ताओं को मिली राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में पूरे सप्ताह कोई वृद्धि नहीं

Fuel consumers get relief, no revision in petrol, diesel prices for full week - India News in Hindi

नई दिल्ली। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने लगातार सात दिनों तक ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को रोका हुआ है, जो हफ्तों में सबसे लंबी अवधि है। पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल में थोड़ी मजबूती आई है और इससे तेल विपणन कंपनियों द्वारा कीमतों में कटौती को रोका जा सकता है।

शनिवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित है।

रविवार से पेट्रोल पंप की कीमत स्थिर है। पिछली बार 17 जुलाई को पेट्रोल में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी, जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

ईंधन की कीमतों में वृद्धि में ठहराव का एक मुख्य कारण वैश्विक तेल की कीमतों में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट है, जिसमें बेंचमार्क क्रूड कुछ ही सप्ताह पहले 77 डॉलर प्रति बैरल के उच्च स्तर से 69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है।

मजबूत मांग अनुमानों पर यह फिर से बढ़कर 74 डॉलर प्रति बैरल हो गया था।

ओपेक के कच्चे उत्पादन को बढ़ाने के लिए एक समझौते के साथ ही तेल की कीमतें नरम रहने की उम्मीद है। यह लंबे अंतराल के बाद भारत में ईंधन की कीमतों में वास्तव में गिरावट का रास्ता बना सकता है।

मुंबई में, जहां पेट्रोल की कीमतें 29 मई को पहली बार 100 रुपये का आंकड़ा पार कर गईं, ईंधन की कीमत 107.83 रुपये प्रति लीटर है। शहर में डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर गई हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fuel consumers get relief, no revision in petrol, diesel prices for full week
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fuel consumers get relief, no revision in petrol, diesel prices for full week, petrol price, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved