• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ओडिशा में बड़ा हादसा, MCL की कोयला खदान धंसी, 4 मजदूरों की मौत की आशंका!

Four workers feared trapped in MCL coal mine in Odisha - India News in Hindi

भुवनेश्वर। ओडिशा (Odisha) में महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) के एक कोयले की खदान (Coal Mine Mishap) में बड़ा हादसा हुआ है। बुधवार को तालचर में एमसीएल (Mahanadi Coalfields) की कोयले की खदान में भूस्खलन होने से कम से कम चार मजदूरों के मौत की आशंका है। जबकि नौ लोगों के घायल होने की खबर है। अभी मौके पर राहत और बचाव का काम चल रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक एमसीएल की भरतपुर कोयला खदान में रात से काम कर रहे मजदूर भूस्खलन होने से अंदर फंस गए। फंसे हुए सभी मजदूरों को खदान से बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया गया है। हादसे के बाद से अब तक 9 मजदूरों को बचाया गया है। दुर्घटना के बाद से खदान में काम बंद कर दिया है।

हादसे के बाद से तनाव का माहौल है। यह हादसा मंगलवार की रात को 11.00 और 11.30 बजे के बीच तब हुई, जब खदान धंस गई और जिससे उसकी चपेट में 13 मजदूरों के अलावा खदान की मशीनें आ गई। जिस खदान में यह हादसा हुआ है उसका प्रतिदिन का उत्पादन क्षमता 20,000 टन है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत इस मामले में सबसे खतरनाक देशों में से एक है, जहां साल 2018 में कोल इंडिया (Coal India) और सिंगरानी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (Singreni Collieries Co Ltd) द्वारा संचालित खदानों में औसतन हर सात दिन में एक कर्मचारी की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four workers feared trapped in MCL coal mine in Odisha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mcl coal mine in odisha, four workers feared trapped in mcl coal mine, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved