• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हमारी लड़ाई मोदी के अहंकार के खिलाफ: राजेश मिश्र

वाराणसी| वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र मौजूदा विधानसभा चुनाव में शहर दक्षिणी से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। उनका मानना है कि वह कोई विधानसभा चुनाव नहीं, बल्कि वाराणसी की जनता के प्रतिनिधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार के खिलाफ लड़ रहे हैं।
डॉ. राजेश वाराणसी में भाजपा का अभेद्य किला मानी जाने वाली विधानसभा सीट शहर दक्षिणी से कांग्रेस-सपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ भाजपा के नीलकंठ तिवारी और बसपा के राकेश त्रिपाठी चुनाव मैदान में हैं।

राजेश का कहना है कि वाराणसी की जनता अपने सांसद, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तंग आ चुकी है और उनका अहंकार चूर करने के लिए जनता के कहने पर ही वह विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

राजेश ने आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहा, आजादी के बाद पहली बार वाराणसी का सांसद प्रधानमंत्री बना है। फिर ऐसा कब होगा, कहना कठिन है। वाराणसी के लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ नरेंद्र मोदी को जिताया था। उम्मीद थी कि वह प्रधानमंत्री बनकर यहां के लिए कुछ करेंगे। लेकिन तीन साल होने को हैं और वाराणसी के लोग आज ठगा-सा महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, उन्होंने युवाओं, बुनकरों को रोजगार का वादा किया गया था। शहर को क्योटो बनाया जा रहा था, लेकिन शहर की सड़कें खुदी हुई हैं, चारों तरफ गंदगी है, गंगा गंदी है, घाटों पर कचरा है, परिवहन व्यवस्था चौपट है, शहर में सांस लेना मुश्किल है और स्थानीय सांसद जनता को सिर्फ भाषण सुना रहे हैं।

तो क्या प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के लिए कुछ नहीं किया? अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजेश ने कहा, किया होता तो आज तीन दिन बनारस की सड़कों पर खाक क्यों छानते? प्रधानमंत्री का अपना स्तर होता है, बहुत बड़ा पद होता है, बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है, लेकिन आज वह शहर में नुक्कड़ सभाएं कर रहे हैं। इस तरह की सभाएं यहां नगर निगम चुनाव में होती हैं। बनारस के लोग तंग आ चुके हैं, उनकी इन हरकतों से। बेहतर होता प्रधानमंत्री भाषण के बदले कुछ काम कर के दिखाते।

वाराणसी के लोग यह भी कहते हैं कि राजेश मिश्रा ने सांसद रहते कोई काम नहीं किया, सिर्फ आश्वासन देते रहे?

उन्होंने कहा, यह बात विरोधियों की उड़ाई हुई है। मैं न गुंडा हूं, न भ्रष्ट हूं, आजतक किसी भी तरह का आरोप मेरे ऊपर नहीं लगा है। विरोधियों के पास मेरे खिलाफ बोलने के लिए कुछ नहीं है, आखिर कुछ तो उन्हें चाहिए। मैं क्या हूं, मैंने क्या किया है, वाराणसी की जनता जानती है और इसलिए लोग आज मेरे साथ हैं।

राजेश ने अपने काम गिनाने शुरू किए, वाराणसी को पर्यटन हब बनाने की मेरी योजना थी। इसलिए वाराणसी हवाईअड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा बनवाया। रेलवे स्टेशन का विस्तार कराया। बीएचयू में ट्रामा सेंटर मैंने पास कराया, उसके लिए केंद्र से पैसा मंजूर कराया, जिसका उद्घाटन मोदी ने किया है। एम्स की बात फाइनल हो गई थी, लेकिन मोदी सरकार ने उसे गोरखपुर भेज दिया। शहर में जो दो-चार ओवर ब्रिज हैं, मैंने बनवाए हैं लेकिन 2009 के चुनाव में विरोधियों ने मुख्तार अंसारी को खड़ा कर मुझे हराने की साजिश रची, मैं चुनाव हार गया, वाराणसी का विकास रुक गया।

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद क्या करेंगे ? बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष राजेश ने कहा, चुनाव बाद राज्य में कांग्रेस-सपा की सरकार बन रही है और वाराणसी के विकास को वापस पटरी पर लाऊंगा।


[ यहां कब्र से आती है आवाज, ‘जिंदा हूं बाहर निकालो’ ]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-former mp rajesh mishra attacked on pm modi in varanasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former mp, rajesh mishra, attacked, pm, narender modi, varanasi, up election, up election 2017 , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, varanasi news, varanasi news in hindi, real time varanasi city news, real time news, varanasi news khas khabar, varanasi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved