• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गिरोह का पर्दाफाश: 1 करो़ड लोगों के बैंक, क्रेडिट कार्ड,FB डाटा लीक

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऎसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो देशभर के एक करोड लोगों की बैंक डिटेल, क्रेडिट कार्ड, फेसबुक और व्हाट्सएप की डाटा लीक कर चुका है व सारी जानकारी बहुत सस्ते दामों पर बेच रहा था। पुलिस ने गिरोह के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर बानिया ने बताया कि लोगों की डिटेल लीक करने वाला रैकेट बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि ग्रेटर कैलाश में रहने वाली एक महिला के क्रेडिट कार्ड से 1.46 लाख रूपये गायब होने के मामले की जांच के दौरान इस रैकेट का खुलासा हुआ। पुलिस ने बताया कि यह रैकेट लोगों की जानकारी बैंक में काम करने वाले लोगों और कॉल सेंटर्स की मदद से जानकारी निकलवाता है। इसके बाद इस जानकारी को सस्ते दामों पर बेच दिया जाता है। डीसीपी ने बताया कि रैकेट चलने वाला पूरन गुप्ता एक साथ कई हजार लोगों के डाटा को बेचता था।

बताया जा रहा है कि वह 50 हजार लोगों की जानकारियां देने के लिए 10 से 20 हजार रूपये लेता था। पुलिस ने दावा किया है कि पूरन गुप्ता अब तक एक करोड लोगों की जानकारियां बेच चुका है। इस जानकारी में क्रेडिट कार्ड नंबर, कार्ड होल्डर का नाम, डेट ऑफ बर्थ और मोबाइल नंबर शामिल है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-delhi police busts gang involved in stealing bank,card,FB data of about one crore people
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bank data, one crore indians, up for sale, delhi police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved