• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चारा घोटाले के दोषी लालू ने बीजेपी पर बोला तीखा हमला, नड्डा ने किया पलटवार

पटना। चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को शनिवार को रांची में सीबीआई की विशेष कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राजनीति बयानबाजी शुरू हो गई है। दोषी करार दिए जाने के बाद लालू ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने लालू को सलाह दी है कि कोर्ट के फैसले पर राजनीति ठीक नहीं है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लालू जो बोया, वहीं पाया। इधर, कांग्रेस ने बीजेपी से पूछा कि सृजन घोटाले की जांच क्यों नहीं हो रही है। दोषी करार दिए जाने के बाद लालू ने सिलसिलेवार एक के बाद एक कई ट्वीट किए और बीजेपी पर तीखा हमला बोला। लालू ने इसे बीजेपी की साजिश करार देते हुए कहा कि मुझे जेल भिजवाने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। साथ ही लालू ने कहा कि वो अपनी सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेंगे।

लालू ने लिखा, बीजेपी अपनी जुमलेबाज़ी व कारगुज़ारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाडऩे के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है। लालू ने आगे लिखा, ऐ सुनो कान खोल कर, आप इस गुदड़ी के लाल को परेशान कर सकते हो, पराजित नहीं। लालू ने अपने दूसरे ट्वीट पर लिखा, नेल्सन मंडेला, मार्टिन लूथर किंग और बाबा साहेब आंबेडकर जैसे महान लोग अपने प्रयासों में फेल हो गए थे, इतिहास उन्हें विलेन के रूप में मानता था। वे अभी भी पक्षपाती, जातिवाद और जाति-भावना दिमाग वाले तबके के लिए विलेन ही हैं। इनसे किसी भी अलग व्यवहार की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

लालू ने कहा साथ हर बिहारी है अकेला सब पर भारी है सच की रक्षा करने को लालू का संघर्ष जारी है। मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते है लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा। लालू ने कहा सामंतवादी ताकतों, जानता हूं लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं आंखों की कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव फैसले को स्वीकार करने की जगह मुद्दे का राजनीतीकरण कर रहे हैं। मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए वह बीजेपी पर साजिश के आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस ने बीजेपी से पूछा ये सवाल

चारा घोटाला मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा लालू यादव 1996 से इस कानूनी लड़ाई को लड़ रहे हैं। यह (लड़ाई) तब शुरू हुई, जब बीजेपी नेताओं ने पटना हाई कोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दाखिल की। वह और उनके वकील इस केस को लडऩे में समर्थ हैं। मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि सृजन घोटाले की जांच क्यों नहीं हो रही है।

लालू के बेटे ने की शांति की अपील

लालू के पुत्र व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से शांति की अपील करते हुए ट्वीट किया, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो शांति बनाए रखते हुए न्यायालय के फ़ैसले का सम्मान करें। सत्य को कोई नहीं हरा सकता। हमारी जीत होगी और ज़रूर होगी। अपना प्रेम और विश्वास बनाए रखें। जय बिहार, जय हिंद।

अब आरजेडी जाएगी हाईकोर्ट


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fodder Scam : Convicted Lalu Prasad Yadav targets on BJP, Minister JP Nadda counter attacks
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fodder scam verdict, fodder scam case verdict, lalu prasad yadav, rjd chief lalu prasad yadav, special cbi court in ranchi, union minister jp nadda, jp nadda, deputy chief minister of bihar sushil kumar modi, deputy chief minister of bihar, sushil kumar modi, senior congress leader, manish tewari, tejaswi yadav, rjd leader, raghuvansh prasad, manoj jha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved