• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वित्तमंत्री की घोषणा से किसानों, प्रवासी श्रमिकों को लाभ होगा : प्रधानमंत्री

FM announcements will benefit farmers, migrant workers: PM - India News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा किसानों और प्रवासी श्रमिकों के कल्याण के लिए की गई घोषणाओं की सराहना की और कहा कि इससे इन लोगों को लाभ होगा।

मोदी ने ट्वीट किया, "वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की आज की घोषणा से खासतौर से हमारे किसानों और प्रवासी श्रमिकों को लाभ होगा। घोषणाओं में कई प्रगतिशील उपाय शामिल हैं, और इनसे किसानों और रेहड़ी-पटरी वालों के लिए खाद्य सुरक्षा, क्रेडिट को मजबूती मिलेगी।"

मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब इसके पहले सीतारमण ने आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की दूसरी किश्त की यहां घोषणा की, जिसमें प्रवासी श्रमिकों, रेहड़ी-पटरी वालों और छोटे किसानों को लाभ होने की बात कही गई है। सीतारमण ने गुरुवार को एक बड़े पैकेज की पेशकश के साथ किसानों, श्रमिकों और रेहड़ी-पटरी वालों की आर्थिक चिंताओं को दूर करने की कोशिश की, जिसमें ऋण, ब्याज माफी और सस्ते घर जैसे सभी तरह के प्रस्ताव शामिल हैं।

केंद्र के 'आत्मनिर्भर भारत आंदोलन' के तहत प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के विशाल आर्थिक पैकेज के बंटवारे के दूसरे दिन वित्तमंत्री ने कृषि और हाउसिंग सेक्टर के लिए विशाल ऋण प्रवाधानों की घोषणा की।

इसमें मार्च में घोषित गरीबों के लिए तीन महीने तक मुफ्त अनाज और नकदी के लिए एक 1.7 लाख करोड़ रुपये का पैकेज, और एक 5.6 लाख करोड़ रुपये का प्रोत्साहन शामिल है, जिसे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा विभिन्न मौद्रिक नीतिगत कदमों के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा।

20 लाख करोड़ रुपये पैकेज के बाकी बचे हिस्सों की घोषणा किश्तों-किश्तों में की जा रही है। सीतारमण ने इसके एक दिन पहले बुधवार को 5.94 लाख करोड़ रुपये की एक योजना की घोषणा की थी, जिसमें ज्यादातर ऑफ बजट आइटम्स शामिल थे, जैसे छोटे कारोबारों के लिए तीन लाख करोड़ रुपये की क्रेडिट लाइन। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-FM announcements will benefit farmers, migrant workers: PM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fm announcements will benefit farmers, migrant workers, pm modi, narendra modi, nirmala sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved