• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमन के पहरेदार बन समाज को दें नई दिशा : कलेक्टर

First meeting of the reconstituted District Peace Committee - Bundi News in Hindi

बूंदी। पुनर्गठित जिला शांति समिति की प्रथम बैठक मंगलवार को जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में समिति सदस्याें ने आमजन को प्रभावित करने वाले विविध मुद्दों पर ध्यान आकृष्ट कर बेहतरी के सुझाव रखे। वहीं जिला कलेक्टर ठकराल ने समिति सदस्यों का आह्वान किया कि वे जिले की शांति और सद्भाव की विरासत के विशिष्ट स्तम्भ हैं। सालों साल से इस विरासत को सहेजा है, अब आगे भी अमन चैन के पहरेदार की भूमिका में नई पीढी और समाज को दिशा देते रहें।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में विभिन्न समुदाय परस्पर सौहार्द्र में गुंथे हुए हैं। विभिन्न सांस्कृतिक धार्मिक अवसरों पर इसकी जीती जागती तस्वीर नजर आती है। जिले में यह परम्परा बनी रहे। साथ ही जनकल्याण के सरकार एवं जिला प्रशासन के कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में भी खास भूमिका निभाएं।

जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने कहा कि प्रशासन और पुलिस आपके सहयोगी हैं, समिति सदस्य जहां बुराई या गलत कार्य की जानकारी मिले वहां अपनी खास भूमिका निभाएं और प्रशासन और पुलिस के सहयोग से समस्या के निवारण में मददगार बनें। उन्होंने कहा कि समिति सदस्य हैलमेट के अभियान में भी पुलिस के सहयोगी बनें और युवाओं को इसके लिए प्रेरित करें। अन्य बुराइयों के उन्मूलन में भी मददगार बने।

समिति सदस्य अब्दुल शकूर कादरी, नवैद कैमर लखपति, अनवर गौरी, ललित कुमार, भोपाल सिंह, गफूर मोहम्मद एवं अन्य ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव रखे तथा सभी समुदायों के बीच समन्वय की कडी बनते हुए भाईचारे को और मजबूती देने की प्रतिबद्धता जताई। समिति सदस्यों ने बैठक में अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन पी सी पवन, अतिरिक्त कलक्टर सीलिंग श्रीमती ममता तिवारी सहित प्रशासन एवं पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First meeting of the reconstituted District Peace Committee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first meeting, reconstituted, district, peace, committee, bundi, collector, naresh kumar thakral, bundi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved