• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली एम्स में लगी आग पांचवीं मंजिल तक पहुंची, कई मरीजों को किया गया शिफ्ट

Fire breaks out at delhis All India Institute of Medical Sciences - India News in Hindi

नई दिल्ली। देश के नामी संस्थानों में शुमार दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल की एक इमारत में लगी भीषण आग तीसरी से होते हुए पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। इस दौरान आग और फैलते धुंए को देखते हुए आनन-फानन में कई मरीजों को सुरक्षित जगहों पर शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि मरीजों को एम्‍स के इमरजेंसी से सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि आग पहले एम्स के टीचिंग ब्लॉक की एक बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी, जो अब पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। दमकल की 34 गाड़‍ियों की मदद से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन अब आग तीसरी से होते हुए पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फायर ब्रिगेड की 34 गाड़ियां मौके पर हैं।

आग पहले एम्स के टीचिंग ब्लॉक की एक बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी। फायर ब्रिगेड की 34 गाड़ियां मौके पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि शाम 4.50 के पास उन्हें घटना के बारे में फोन आया। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, आग बुझाने के लिए अग्निशमन की 34 गाड़ियों को लगाया गया।

सूत्रों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। हालांकि आग में अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। आपातकालीन वार्ड के पास आग लगने के बाद एम्स की आपातकालीन लैब को बंद कर दिया गया है। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर्स ने बताया कि इमरजेंसी डिपार्टमेंट में से मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है।

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें अस्पताल के पीसी और टीचिंग ब्लॉक में आग लगने के संबंध में शाम 4 बजकर 50 मिनट पर फोन आया और दमकल की 15 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए तत्काल मौके पर भेजा गया।

आग को लगने के बाद अस्तपाल में कुछ समय के लिए अफरा- तफरी का माहौल पैदा हो गई। यह आग अस्पताल के पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है। वहीं आग लगने के बाद इसकी सूचना दमकल विभाग को लगने के बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके वारदात पर पहुंच चुकी है। जो बिल्डिंग में लगे आग को बुझाने के काम में लगी हुई है।

खबरों के अनुसार यह आग अस्पताल के टीचिंग ब्लॉक में ये आग लगी है। जिस आग को काबू करने को लेकर दमकल विभाग की करीब 34 से ज्यादा गाड़ियां मौके वारदात पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fire breaks out at delhis All India Institute of Medical Sciences
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi aiims hosiptal, aiims hosiptal, aiims hosiptal fire, fire breaks out at delhi aiims hospital, all india institute of medical sciences, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved